Araria News: अररिया में पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत, थाना में जमकर हुआ हंगामा और आगजनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2251760

Araria News: अररिया में पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत, थाना में जमकर हुआ हंगामा और आगजनी

Araria News: बिहार के अररिया के ताराबाड़ी थाना के हाजत में हिरासत में लिए गए व्यक्ति की मौत के बाद ग्रामीण उग्र हो गए. ताराबाड़ी थाना का घेराव कर आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़फोड़ किया और थाना में आगजनी की. 

थाना में जमकर हुआ हंगामा और आगजनी

अररियाः Araria News: बिहार के अररिया के ताराबाड़ी थाना के हाजत में हिरासत में लिए गए व्यक्ति की मौत के बाद ग्रामीण उग्र हो गए. ताराबाड़ी थाना का घेराव कर आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़फोड़ किया और थाना में आगजनी की. थाना को आग को हवाले कर दिया गया है. सूचना के बाद सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह सहित कई थाना पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन, आक्रोशित ग्रामीणों का आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन जारी रहा और पुलिसकर्मियों के ऊपर जमकर पथराव किया. जिसमे सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह समेत पांच पुलिसकर्मी पथराव में घायल हो गए हैं.

दरअसल, गुरुवार की रात ताराबाड़ी थाना की हिरासत में एक नाबालिग और उसके प्रेमी जीजा ने पुलिस कस्टडी में ही खुदकुशी कर ली. पुलिस की लापरवाही को मौत का जिम्मेदार मानते हुए आक्रोशित लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आक्रोशित लोग पुलिस द्वारा पिटाई करने के कारण मौत होने की बात मान रहे हैं. फिलहाल पुलिस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. 

वहीं सूचना मिलते ही क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग ताराबाड़ी थाना पहुंचकर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, दो दिन पूर्व ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के किस्मत खवासपुर पंचायत के वार्ड संख्या पांच अंतर्गत गोढ़ी टोला निवासी मंटू सिंह की नाबालिक 14 साल की पुत्री चांदनी कुमारी को उनके जीजा ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के ही तरोना गांव निवासी रामानंद सिंह के पुत्र मिट्ठू सिंह शादी कर पत्नी की तरह घर में रख रहा था. 

वहीं नाबालिक मृतका चादनी कुमारी और उनके प्रेमी जीजा को पुलिस गुरुवार दोपहर तरोना गांव से गिरफ्तार कर थाना लाई थी. जबकि प्रेमी मिट्ठू की पहली शादी मृतका की बड़ी बहन मुस्कान देवी से डेढ़ वर्ष पूर्व हुआ था. थाना लाने के बाद दोनों जीजा साली ने खुदकुशी कर ली, जिसकी जानकारी ग्रामीणों को मिलने के बाद थाना में आकर ग्रामीण पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे.

जीजा साली की मौत मामले का CCTV आया सामने 
अररिया पुलिस द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की. उसमें लिखा कि आज दिनांक 17.05. 24 को अररिया जिला अंतर्गत ताराबाड़ी थाना कांड संख्या 67/24 दिनांक 16.05.24 धारा 341/323/ 366/363/504/506 34 भादवी, शादी के लिए अपहरण से संबंधित मामला में अपहरणकर्ता मिट्ठू कुमार सिंह 22 वर्ष और अपहृता चांदनी कुमारी, 14 वर्ष के द्वारा ताराबाड़ी थाना में रात्रि लगभग 02.30 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है. 

मिट्टू कुमार सिंह और अपहृता चांदनी कुमारी, रिश्ते में जीजा साली है और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद इन्हें कल थाना लाया गया था. ताराबाड़ी थाना पंचायत भवन में चल रहा है. जहां अपहरणकर्ता मिट्ठू कुमार सिंह को हाजत में रखा गया था और अपहृता चांदनी कुमारी को बगल के सिरिस्ता में रखा गया था. लगभग ढाई बजे रात्रि में दोनों के द्वारा गमछा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई है. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी घटना सीसीटीवी फुटेज में भी है. परिजनों को सूचना दी गई है. 

FsI की टीम रास्ते में है. कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज से अतिरिक्त पुलिस बल protective gear के साथ भेजा गया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अररिया समेत सभी पदाधिकारी विधि व्यवस्था संधारण हेतु घटनास्थल पर है. जनप्रतिनिधि एवं परिजनों के साथ बातचीत की जा रही है. स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है.

इनपुट- रवि कुमार 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: पांचवें चरण में लालू, रामविलास की सियासी विरासत पर लगेगी 'मुहर'

Trending news