STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, जानिए क्या हुआ, आगे क्या होगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2260812

STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा स्थगित, जानिए क्या हुआ, आगे क्या होगा

STET Exam: बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने सारण जिला में परीक्षा स्थागित करने के लिए एक लेटर जारी किया है. शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 24 और 25 मई को दोनों पालियों में होने वाला था. 

सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द

STET Exam: बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) को सारण में स्थगित कर दिया गया. बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने सारण जिला में परीक्षा स्थागित करने के लिए एक लेटर जारी किया है. शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 24 और 25 मई को दोनों पालियों में होने वाला था. लेकिन, सारण में लोकसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने सारण में परीक्षा स्थगित होने की जानकारी पत्र के जरिए दी. पत्र में लिखा- बिहार में दो दिन होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को सारण जिले में स्थागित कर दिया जाता है. बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने लिखा कि सारण जिले में चारों परीक्षा केंद्र पर होने वाली परीक्षा 24 और 25 मई आयोजित होने वाली थी. इसे किसी कारणवंश स्थगित कर दिया गया है. अब ये परीक्षा कब होगी इसकी जानकारी बाद में प्रकाशित करके दी जाएगी.

बता दें कि समिति की तरफ से STET, 2024 (प्रथम) के तहत पेपर - 1 (वर्ग 9-10) के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन 18 मई से 29 मई तक प्रदेश के कई जिलों में किया जा रहा है. हालांकि, बिहार स्कूल परीक्षा समिति का तरफ से जारी पत्र में यह साफ नहीं लिखा गया है कि सारण में हिंसा की वजह परीक्षा रद्द की गई है. मगर, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में इंटरनेट सेवा बंद है. यह कारण हो सकता है.

यह भी पढ़ें:STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए क्या है गोलीकांड से कनेक्शन

दरअसल, सारण हिंसा के बाद जिले में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. अब इंटरनेट सेवा पर बैन की अवधि को प्रशासन ने  25 मई तक बढ़ा दिया गया है. इससे पहले सारण में 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा को बंद किया गया था.

 

Trending news