Samastipur Lok Sabha Seat: समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्रियों के बेटा-बेटी में मुकाबला, क्या JDU पर भारी पड़ेगा संतानमोह?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2217387

Samastipur Lok Sabha Seat: समस्तीपुर में नीतीश कुमार के 2 मंत्रियों के बेटा-बेटी में मुकाबला, क्या JDU पर भारी पड़ेगा संतानमोह?

Samastipur Lok Sabha Seat: मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को एनडीए से चिराग पासवान ने अपनी पार्टी से टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को अपना कैंडिडेट घोषित किया है. 

अशोक चौधरी-महेश्वर हजारी

Samastipur Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव का पहला चरण संपन्न हो चुका है और दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वहीं अन्य चरणों की जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इस बीच कांग्रेस ने बिहार की 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस पार्टी ने समस्तीपुर सीट से जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को अपना कैंडिडेट घोषित किया है. सन्नी का सामना एनडीए उम्मीदवार शांभवी चौधरी से होगा. शांभवी के पिता भी बिहार सरकार में मंत्री हैं और नीतीश कुमार के खास नेताओं में से एक माने जाते हैं. शांभवी को लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी से टिकट दिया है. नीतीश कुमार के दो मंत्रियों के बेटा-बेटी मैदान में होने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया. अब देखना होगा कि क्या संतानमोह में नीतीश कुमार के दोनों मंत्री तो नहीं आपस में भिड़ जाएंगे.

शांभवी चौधरी बीती 19 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं और लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क करके मतदाताओं से आशीर्वाद मांग रही हैं. शांभवी चौधरी के नामांकन के बाद एनडीए की ओर से एक आशीर्वाद सभा का आयोजन किया गया था. मंच पर एनडीए घटक दल के तमाम बड़े नेता मौजूद थे, लेकिन महेश्वर हजारी ने कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी थी. बता दें कि सन्नी पहले चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे. उन्होंने इसके लिए चिराग पासवान से मुलाकात भी की थी, लेकिन चिराग ने उन्हें टिकट नहीं देकर शांभवी चौधरी को टिकट दिया है. इसके बाद सन्नी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया और अब उनको टिकट भी मिल गई है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने बिहार की 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे को भी मिला टिकट

इस बीच एनडीए उम्मीदवार ने शांभवी ने जेडीयू नेता और मंत्री महेश्वर हजारी को नसीहत देते हुए कहा कि जो जिस पार्टी में होते हैं, उन्हें पार्टी धर्म का पालन करना चाहिए. राजनीति में इससे बड़ा कोई धर्म नहीं होता. शांभवी ने कहा कि उनके (सन्नी हजारी) पिताजी का भी हम आशीर्वाद मांगेंगे. वो हमारे एनडीए दल के खास सदस्य हैं. शांभवी ने कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि वह अपने राजनीतिक धर्म का पालन करेंगे.

रिपोर्ट- संजीव नैपुरी

Trending news