Vastu Tips: नींद खुलते ही दिख जाए घर में चींटियां तो जानिए आपके साथ क्या होनेवाला है?
Advertisement

Vastu Tips: नींद खुलते ही दिख जाए घर में चींटियां तो जानिए आपके साथ क्या होनेवाला है?

ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा सामुद्रिक शास्त्र या शकुन शास्त्र कहा जाता है. जिसके जरिए पशु-पक्षियों, कीड़े-मकोड़े या अन्य जानवरों के आधार पर शकुन-अपशकुन के  बारे में बताया जाता है.

(फाइल फोटो)

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा सामुद्रिक शास्त्र या शकुन शास्त्र कहा जाता है. जिसके जरिए पशु-पक्षियों, कीड़े-मकोड़े या अन्य जानवरों के आधार पर शकुन-अपशकुन के  बारे में बताया जाता है. ऐसे में आपके आसपास घटित हो रही घटनाएं और जीव-जंतू, कीड़े-मकोड़े और पशु-पक्षियों को ध्यान से देखा जाता है. ऐसे में घर में या बाहर दिख रही चींटियां भी आपके जीवन में होनेवाले शकुन-अपशकुन का बोध करता हैं.

चींटियों का दिखना इस बात का संकेत देते हैं कि भविष्य में उसके साथ क्या होने वाला है. ऐसे में घर में दिखनेवाली दो तरह की चींटियां लाल और काली अलग-अलग संकेत देते हैं. ऐसे में आपको बता दें कि काली चींटियों को शुभ का संकेत माना गया है जबकि लाल चींटियों का दिखना अशुभ माना गया है. ऐसे में घर में काली चींटियां दिखे तो यह शुभता का संकेत है और उसे मारना नहीं चाहिए. वहीं घर में लाल चींटी दिखे तो उसे घर से दूर करने की कोशिश करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- सप्ताह के 7 दिन, अलग-अलग देवी-देवताओं के लिए करें उपाय और पाठ, चमकेगी किस्मत

घर या दफ्तर कहीं भी काली चींटी दिखे तो समझ लेना चाहिए कि जल्द ही कहीं से पैसा आनेवाला है. नए व्यापार या नई नौकरी के लगने का भी यह संकेत देता है. वहीं घर या ऑफिस में लाल चींटियां दिखने लगे तो यह व्यक्ति पर आनेवाले संकट का संकेत देता है. ऐसे में व्यक्ति को भगवान की शरण में जाकर प्रार्थना करन चाहिए. 

वहीं बहुत ज्यादा मात्रा में काली चींटियों का निकलना भी अशुभ संकेत देता है. ऐसे में घर के किसी हिस्से की तुरंत मरम्मत करवानी चाहिए. वहीं अगर आपके शयन कक्ष से काली चींटियां निकल रही हैं तो सोने के आभुषण जल्द खरीदने के योग बनेंगे. वहीं छत से काली चींटियां निकल रही हैं तो यह प्रॉपर्टी खरीदने का संकेत होता है. 

उत्तर दिशा से चींटी का निकलना सुख का संकेत देता है. पश्चिम दिशा से निकले तो व्यक्ति के बाहर जाने का योग बनाता है. दक्षिण दिशा से  निकले तो धन लाभ का संकेत देता है. वही पूर्व दिशा से निकले तो सौभाग्य का संकेत देता है. घर में बड़ी संख्या में लाल चींटी फिजुलखर्ची और बाद-विवाद का संकेत देता है. 

चींटियां शनि और राहू का रूप मानी गई हैं. ऐसे में चींटियों को आटे में चीनी मिलाकर देना चाहिए. वहीं नारियल को काटकर इसमें बूरा और घी भर दें और फिर चींटियों के बिल के पास दबा दें इससे कर्ज मुक्ति होती है और नौकरी के बेहतर योग बनते हैं. 

Trending news