Astro Tips: इन पत्तों से करें उपाय, देखते ही देखते चमकेगी आपकी किस्मत!
Advertisement

Astro Tips: इन पत्तों से करें उपाय, देखते ही देखते चमकेगी आपकी किस्मत!

जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. बता दें कि सनातन धर्म और हिंदू वैदिक ज्योतिष पद्धति में फूल, फल, पत्ते, पेड़-पौधे, अनाज सहित कई चीजों के उपयोग के जरिए जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के उपाय बताए गए हैं.

फाइल फोटो

Astro Tips: जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. बता दें कि सनातन धर्म और हिंदू वैदिक ज्योतिष पद्धति में फूल, फल, पत्ते, पेड़-पौधे, अनाज सहित कई चीजों के उपयोग के जरिए जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के उपाय बताए गए हैं. ऐसे में आपको हम आज जो उपाय बताने जा रहे हैं वह पेड़ के पत्तों के जरिए जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के हैं. इसमें से दो मुख्य पेड़ जो आप सभी जानते हैं जिसके बारे में कहा जाता है कि इन पौधों में भगवान स्वयं वास करते हैं ये हैं पीपल और बरगद. इसके अलावा नागरवेल के पत्ते के जरिए भी कई तरह के ज्योतिष उपाय बताए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- हर अंक से है अलग-अलग ग्रहों का कनेक्शन, किए गए उपाय चमका देंगे आपकी किस्मत

पीपल, बरगद और नागरवेल के पत्तियों से किए गए उपाय के जरिए आप अपने जीवन की तमाम परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं. जहां पीपल और बरगद का पत्ता ग्रहों की अशुभ स्थिति को बदलने में सक्षम है वहीं नागरवेल के पत्ते के जरिए आप नजर के दोष दूर कर सकते हैं. 

पीपल के पत्तों से गुरुवार के दिन किए गए उपाय आपके किस्मत के दरवाजे खोलने वाले हैं. ऐसे में पूपल के पत्ते लें और इसे गंगाजल से धो लें. फिर चंदन से इसपर ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं नम: मंत्र लिख दें. इसके बाद इस पत्ते के ऊपर एक चांदी का सिक्का रखकर इसके ऊपर एक और पत्ता रख दें. अब इन दोनों पत्तों को इसी तरह अपनी तिजोरी में सिक्के के साथ रखें. यदि आपके पास चांदी का सिक्का नहीं है तो पीपल के एक पत्ते पर ॐ नमो भगवत वासुदेवाय नम: चंदन से लिखें और इसे पूजा स्थान पर रख दें जब यह सूख जाए तो इसे नदी में प्रवाहित कर दें. जीवन में तरक्की और अपार धन की प्राप्ति आपको होगी. 

वहीं नागरवेल के पत्ते के उपाय के जरिए आप समृद्धि पा सकते हैं. यह बहुत उपयोगी है. इसके लिए घी में सिंदूर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. उसके बाद नागरवेल के पत्ते पर स्वास्तिक बनाएं. इसपर सुपारी रखें और इस पत्ते को गणपति को अर्पित करें. यह उपाय जीवन में किए जानेवाले व्यापार, रोजगार सबमें सफलता के मार्ग खोल देगा. 

वहीं बरगद का पेड़ जिसकी पूजा सौभाग्य और आयु वृद्धि करनेवाला है. इसके पेड़ की पूजा से शनि और राहु का दोष कम होता है. इस पेड़ के बारे में कहा जाता है कि इसमें ब्रह्मा, विष्णु और महेश तीनों देवताओं का निवास होता है. ऐसे में जीवन में आ रही अड़चनों को बरगद के पत्ते पर लिखें और इसे पवित्र नदी में बहा दें. वहीं हर शुक्रवार को बरगद के पत्ते को लेकर इसपर लाल चंदन से मां लक्ष्मी का धन प्राप्ति मंत्र लिखें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. शादी में आ रही रूकावटों को दूर करने के लिए गुरुवार को बरगद के पत्ते पर हल्दी और कुमकुम रख कर पूरी श्रद्धा भाव से शिव और माता पार्वती को चढ़ाएं. यह क्रम तब तक जारी रखें जब तक इस समस्या से मुक्ति नहीं मिल जए.  

Trending news