Astro Tips: रसोई के ये 3 मसाले कर सकते हैं आपकी जीवन की हर समस्या का समाधान
Advertisement

Astro Tips: रसोई के ये 3 मसाले कर सकते हैं आपकी जीवन की हर समस्या का समाधान

आपके जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से निपटने के लिए उपाय और टोटके जियोतिष में बताए गए हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं जिसके जरिए आप जीवन की उन तमाम परेशानियों का आसान समाधान पा सकते हैं. इन टोटकों को करने के लिए आपके घर में मौजूद मसाले ही काफी हैं.

फाइल फोटो

Astro Tips: आपके जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से निपटने के लिए उपाय और टोटके जियोतिष में बताए गए हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं जिसके जरिए आप जीवन की उन तमाम परेशानियों का आसान समाधान पा सकते हैं. इन टोटकों को करने के लिए आपके घर में मौजूद मसाले ही काफी हैं. इनके उपयोग से ही आप यह उपाय कर सकते हैं. जो आपके जीवन की तमाम समस्याओं से आपको छुटकारा दिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- राहु दे रहा कष्ट तो पंडित प्रदीप मिश्रा के ये उपाय अपनाकर देखें, ऐसे मिलेगी मुक्ति

बता दें कि आपके रसोई के मसाले में से दालचीनी को तो सभी जानते हैं. ऐसे में दालचीनी के उपाय ज्योतिष के हिसाब से आपके नसीब का ताला खोलने वाले होते हैं. ऐसे में दालचीनी के पाउडर को एक कागज में लपेटकर अपने पर्स में या तिजोरी में रखना चाहिए. इसके साथ ही अपने पूजा-स्थल पर भी थोड़ा सा पाउडर रखना चाहिए. वहीं इस पाउडर को हर दूसरे दिन बदलते रहना चाहिए ऐसा करने से आपको जीवन में आ रही आर्थिक परेशानी और धन से जुड़ी समस्या दूर होती है. 

रसोई में हल्दी के बिना कुछ भी बनाना मुश्किल है. हल्दी को सबसे अच्छा एंटीबायोटिक भी कहा जाता है. इसके साथ हल्दी का उपयोग पूजा-पाठ में भी खूब होता है. ऐसे में अगर विवाह में परेशानी आ रही हो तो गुरुवार के दिव भगवान विष्णु को हल्दी से तिलक लगाना चाहिए. वहीं पूजा में माता पार्वती और विघ्नहर्ता गणेश को भी हल्दी अर्पित करना चाहिए. यह उपाय जल्दी शादी के योग बनाएगा. 

वहीं रसोई में मसालों के तौर पर उपयोग होने वाला लौंग भी ज्योतिष के हिसाब से बड़े काम की चीज है. इसका उपयोग नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति दिलाने वाला होता है. ऐसे में मंगलवार को दिन 5 लौंग को जलाकर इसका धुआं पूरे घर में करना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से समाप्त हो जाती है.  

Trending news