Shani Nakshatra Gochar 2024: शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450169

Shani Nakshatra Gochar 2024: शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

Shani Nakshatra Gochar 2024: द्रिक पंचांग के अनुसार शनि देव 3 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 27 दिसंबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे. ज्योतिष के अनुसार शतभिषा नक्षत्र 27 नक्षत्रों में 24वां नक्षत्र होता है. इसका स्वामी राहु है और यह कुंभ राशि से संबंधित है. इस समय शनि अपनी त्रिकोण राशि कुंभ में स्थित हैं, जिससे उन्हें कई गुना अधिक फल मिलने की संभावना है.

 

Shani Nakshatra Gochar 2024: शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

Shani Nakshatra Gochar 2024: शनि को कर्मफलदाता कहा जाता है और वह एक निश्चित समय के बाद अपनी राशि बदलते हैं. लगभग ढाई साल के बाद शनि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, जिससे हर राशि के जातकों पर शनि का लंबे समय तक प्रभाव रहता है. शनि सिर्फ राशि नहीं, बल्कि समय-समय पर नक्षत्र भी बदलते हैं. शनि के नक्षत्र परिवर्तन का भी सभी राशियों पर अच्छा या बुरा असर पड़ता है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार इस समय शनि ग्रह पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में स्थित हैं, लेकिन 3 अक्टूबर को वह राहु के नक्षत्र, शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. शनि के अपने मित्र ग्रह के नक्षत्र में आने से कुछ राशियों के जातकों को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता और धन लाभ मिल सकता है. द्रिक पंचांग के अनुसार शनि देव 3 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 27 दिसंबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे. शतभिषा नक्षत्र, 27 नक्षत्रों में 24वां नक्षत्र होता है, जिसका स्वामी राहु है और यह कुंभ राशि से संबंधित है. इस समय शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में स्थित हैं, जिससे इस अवधि में उनके फल कई गुना बढ़ सकते हैं. साथ ही शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी हो सकता है. इस समयावधि में इन्हें धन, सफलता और उन्नति के अवसर मिल सकते हैं. खासकर उन जातकों को लाभ होगा, जिनकी कुंडली में शनि की स्थिति अनुकूल होगी.

वृषभ राशि
आचार्य मदन मोहन के अनुसार शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि दशम भाव में रहेगा, जिससे इन्हें करियर और व्यवसाय में बड़ा उछाल मिल सकता है. करियर में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के अवसर मिलेंगे और आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. जीवन में कई खुशियों का आगमन हो सकता है और पेशेवर जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. अगर आपका व्यापार विदेशों में है, तो वहां से भी अच्छा मुनाफा हो सकता है. इसके साथ ही सेहत पर भी अच्छा असर पड़ सकता है और आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए शनि तीसरे भाव में रहेगा, जिससे इन्हें हर क्षेत्र में सफलता और धन लाभ का योग बन रहा है. करियर में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं और लंबी समस्याओं का अंत हो सकता है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और बिजनेस में लाभ की संभावना है. सरकारी कामकाज में भी लाभ मिल सकता है और उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे. इस समय नई नौकरी के अवसर भी सामने आ सकते हैं, जिससे करियर में सकारात्मक बदलाव आएंगे. पारिवारिक जीवन में शांति और प्रेम बना रहेगा और लव लाइफ भी अच्छी रहेगी.

Disclaimer - ध्यान दें कि यह जानकारी ज्योतिषियों, पंचांग और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. इसे किसी भी रूप में उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें, क्योंकि इसकी सटीकता की गारंटी नहीं दी जा सकती. हमारा उद्देश्य सिर्फ जानकारी पहुंचाना है.

ये भी पढ़िए-  तुला राशि में शुक्र और कुंभ राशि में शनि वक्री, इन राशियों को मिलेगा लाभ

Trending news