Memory Power: यादाश्त हो गई है कमजोर तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, फिर देखें चमत्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1894688

Memory Power: यादाश्त हो गई है कमजोर तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, फिर देखें चमत्कार

  ज्योतिष शास्त्र में किसी भी जातक के जीवन की सभी परेशानियों और अच्छाईयों के लिए ग्रहों को कारक माना गया है. ज्योतिष मानता है कि ग्रहों की स्थिति ही किसी भी जातक के जीवन में हर तरह के परिवर्तन लाता है.

(फाइल फोटो)

Memory Power:  ज्योतिष शास्त्र में किसी भी जातक के जीवन की सभी परेशानियों और अच्छाईयों के लिए ग्रहों को कारक माना गया है. ज्योतिष मानता है कि ग्रहों की स्थिति ही किसी भी जातक के जीवन में हर तरह के परिवर्तन लाता है. ऐसे में आज के इस भागम-भाग वाले समय में लोगों में एक समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है जिसे भूलने की समस्या कहते हैं. इसकी वजह से लोग कई बार बड़ा नुकसान उठा लेते हैं. 

बता दें कि बार-बार भूलने की आदत और इसमें बदलाव नहीं होना आपके मानसिक स्वास्थ्य के कमजोर होने की निशानी है. ऐसे में अगर आप इसके लिए चिकित्सकीय परामर्श ले रहे हैं तो यह बेहतर है इसके साथ ही कुछ ज्योतिष उपायों के जरिए भी आप अपनी बुद्धि को तीव्र बना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- वाह रे शिक्षा व्यवस्था! सरकारी शिक्षकों के भरोसे छात्र, जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़

वैसे बुद्धि का कारक ग्रह ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध को माना जाता है. इसके साथ हीं सूर्य को भी आपकी चेतना और ऊर्जा का कारक माना गया है. ऐसे में अगर आप नियमित रूप से सूर्य के दर्शन सुबह उठकर करते हैं और स्नान कर पवित्र होकर सूर्य को अर्घ्य देते हैं तो इससे आपका मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होता है. ऐसे में सूर्य की नियमित पूजा आपके जीवन में ढेर सारे सकारात्मक बदलाव लाता है. 

वहीं बुध ग्रह को भी इसमें मजबूत करना बेहद जरूरी है. ऐसे में बुधवार के दिन भगवान विघ्नहर्ता गणेश की पूजा के साथ ही गणेश स्त्रोत का पाठ भी करना चाहिए जिससे बल बुद्धि की प्राप्ति होती है. ऐसे में जातक की बुद्धि भी तीव्र होती है.  भगवान शिव का जलाभिषेक भी नियमित रूप से करने से आपकी यादाश्त तो मजबूत होती ही है साथ ही आपको मानसिक शांति भी मिलती है. वहीं अगर आप चांदी धारण करें तो इससे आपकी कुंडली में चंद्रमा को बल मिलेगा और इसके साथ ही चंद्र दोष से छुटकारा भी मिलेगा. यह उपाय आपके यादाश्त को मजबूत भी करेगा. 

Trending news