New year 2024: मां लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो नए साल पर ये उपाय आजमाकर देखें, खजाना भर जाएगा
Advertisement

New year 2024: मां लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो नए साल पर ये उपाय आजमाकर देखें, खजाना भर जाएगा

साल 2023 समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और नये साल 2024 का आगमन होने वाला है.

फाइल फोटो

New year 2024: साल 2023 समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और नये साल 2024 का आगमन होने वाला है. ऐसे में बीते साल की अपेक्षा अगर इस साल आप ज्यादा सुख-समृद्धि यश और सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको कुछ उपाय करने चाहिए जिसके जरिए आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं और उनकी कृपा से आपको वह सब कुछ हासिल हो सकत है. जिसके बारे में आपने नए साल के लिए सोच रखा है. 

ये भी पढ़ें- Ank Jyotish: किस मूलांक में जन्मीं लड़कियां खोल देती हैं पति के बंद किस्मत का ताला

ऐसे में अगर आपके अधूरे पड़े कार्य हों, नौकरी में कामयाबी की सोच हो, खुशियों और समृद्धि की सौगात चाहिए साथ ही किस्मत के बंद दरवाजे खुलते देखना चाहते हैं तो आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करनी होगी. ज्योतिषियों की मानें तो कुछ उपाय आपके इस आनेवाले साल को बेहतर और बेहतर बना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- आपकी आंखें बताएंगी आपका भाग्य, ज्योतिष शास्त्र के नियम से जानिए सब कुछ

ऐसे में नए साल की शुरुआत में आपको सबसे पहले अपने इष्ट देव जिनको आप पूजते और मानते हैं उनके सामने शीश नवां कर और अपनी गलतियों की क्षमा मांगकर करने के साथ उनका आशीर्वाद भी प्राप्त कर करना चाहिए. ऐसे में इस दौरान आपको मंदिर जाना चाहिए और भगवान से अराधना करना चाहिए कि उनके लिए यह नया साल शुभ हो. 

इसके साथ ही नए साल के दिन अपने माथे पर केसर का तिलक जरूर लगाना चाहिए. इसकी वजह से आपको मां लक्ष्मी की विशेष कृपा और आशीर्वाद की प्राप्ति होगी. वहीं अगर उस दिन भगवान हरि नारायण विष्णु की पूजा करें तो यह सर्वोत्तम रहेगा. इस दिन विष्णु भगवान की पूजा के समय उनके चरणों में कमल के फूल अर्पित करें. आपको इससे भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलेगा और पूरे साल उनकी कृपा भी बनी रहेगी. 
  

Trending news