Astro Tips: इस समय पर भूलकर भी ना करें पैसे का लेन-देन, आपके जीवन पर होगा इसका अशुभ प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941835

Astro Tips: इस समय पर भूलकर भी ना करें पैसे का लेन-देन, आपके जीवन पर होगा इसका अशुभ प्रभाव

वैसे तो आर्थिक परेशानी की वजह से पैसे के लेन-देन की जरूरत पड़ ही जाती है.

फाइल फोटो

Astro Tips: वैसे तो आर्थिक परेशानी की वजह से पैसे के लेन-देन की जरूरत पड़ ही जाती है. ऐसे में व्यापार से लेकर रोजमर्रा के काम के लिए कभी ना कभी किसी ना किसी तरह से इस तरह के लेन-देन की जरूरत लोगों को होती है.  ऐसे में कोई मदद करने के उद्देश्य से पैसे देता है तो कई अपने कामों को पूरा करने के लिए पैसे की लेनदारी करता है. लेकिन, क्या आपको पता है कि इस समय भूलकर भी पैसे का लेन-देन ना करें नहीं तो इसका बुरा असर आप पर पड़ सकता है. 

ऐसे में ज्योतिष से जुड़ी बातों के अनुसार आपको पता चल जाएगा कि कैसे समय पर किस माहौल में पैसे का लेन-देन आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. ऐसे में हिंदू धर्म शास्त्रों की और ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस तरह की लेन-देन के बारे में बताया गया है कि कब इसके अशुभ परिणाम मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें- कितने बिहारी-कितने बाहरी: शिक्षक भर्ती में बिहार का हिस्सा कितना?

ऐसे में साफ बताया गया है कि संध्या काल में एवं ब्रह्म मुहूर्त में कभी भी पैसों का लेनदेन करना चाहिए. ऐसे में वर्णित है कि इस समय में ना तो किसी को पैसा देना चाहिए और ना ही किसी से पैसा लेना चाहिए. इस समय उधार देने की तो बिल्कुल मनाही की गई है.

बताया जाता है कि संध्या काल और ब्रह्म मुहूर्त के दौरान ही मां लक्ष्मी अपने वाहन उल्लू पर सवार होकर पृथ्वी पर भ्रमण करने आती हैं. ऐसे में यह समय धन को रोकने का है. पैसों के लेनदेन के लिए शास्त्रों में जो सबसे उत्तम समय बताया गया है वह सूर्योदय के बाद या फिर सूर्यास्त से पहले करना बताया गया है. ऐसे में बाकि के समयों में धन के लेनदेन से बचना चाहिए. 

Trending news