Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी ये वस्तु पति-पत्नी के बीच बढ़ाती है दूरियां, देखें एक नजर
Advertisement

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी ये वस्तु पति-पत्नी के बीच बढ़ाती है दूरियां, देखें एक नजर

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में हमेशा प्रकृति या प्रेम से जुड़ी तस्वीरें लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी एक अकेले जानवर या इंसान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. इससे पति-पत्नी के साथ रहते हुए भी दूरियां आ सकती हैं और वे साथ रहते हुए भी अकेलापन महसूस कर सकते हैं.

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में रखी ये वस्तु पति-पत्नी के बीच बढ़ाती है दूरियां, देखें एक नजर

Vastu Tips For Bedroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हर वस्तु में एक विशेष ऊर्जा होती है, जो घर के लोगों पर गहरा प्रभाव डालती है. तस्वीरों में भी सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा होती है. खासकर बेडरूम में पेंटिंग्स या तस्वीरें लगाने के समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. वास्तु के मुताबिक बेडरूम में कभी भी युद्ध की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. इससे पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते हैं. माना जाता है कि इस तरह की पेंटिंग्स पति-पत्नी के रिश्तों पर बुरा प्रभाव डालती हैं.

बेडरूम में कभी भी भूत-प्रेत और बुराई या शैतान से संबंधित कोई तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है. अगर आपके कमरे में ऐसी कोई पेंटिंग है तो उसे तुरंत हटा दें. बेडरूम में हमेशा प्रकृति या प्रेम से जुड़ी तस्वीरें लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी एक अकेले जानवर या इंसान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. इससे पति-पत्नी के साथ रहते हुए भी दूरियां आ सकती हैं और वे साथ रहते हुए भी अकेलापन महसूस कर सकते हैं.

बेडरूम में कभी भी आग की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. आग को विनाश का प्रतीक माना जाता है और इसे बेडरूम में रखने से पति-पत्नी में गुस्से की भावना बढ़ सकती है. बेडरूम शांति और आराम करने की जगह है, इसलिए ऐसी तस्वीरें न लगाएं जो नकारात्मक ऊर्जा बढ़ा सकें. वास्तु शास्त्र में दिवंगत पूर्वजों की तस्वीरें बेडरूम में लगाना अशुभ माना जाता है. इनका नकारात्मक प्रभाव सेहत पर भी पड़ता है और इन्हें पूजा कक्ष की ईशान कोण की दीवार पर ही लगाना चाहिए.

बेडरूम में जल तत्व की कोई फोटो नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि इससे पति-पत्नी के संबंधों में स्थिरता नहीं आती है. इससे सोने और आराम करने में कठिनाईयां हो सकती हैं, और नींद पर भी असर पड़ सकता है. जंगली जानवरों की तस्वीरें बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि इनके नकारात्मक प्रभाव से पति-पत्नी के बीच क्रोध और तनाव का भाव बढ़ता है. इसलिए बेडरूम में ऐसी तस्वीरें न लगाएं जो नकारात्मक ऊर्जा बढ़ा सकें.

ये भी पढ़िए- World Cancer Day 2024: देश भर में हर साल क्यों मनाया जाता है विश्व कैंसर दिवस? जानें उद्देश्य

 

Trending news