Astro Tips: आप भी हाथ-पैर पर बांधते हैं काला धागा, तो संभल जाएं, इन राशि के जातकों के लिए वर्जित है ऐसा करना
Advertisement

Astro Tips: आप भी हाथ-पैर पर बांधते हैं काला धागा, तो संभल जाएं, इन राशि के जातकों के लिए वर्जित है ऐसा करना

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के साथ रंगों का गहरा संबंध रहा है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काले रंग का संबंध शनि देव से बताया गया है. ऐसे में शनि की कृपा पाने के लिए और नजर दोष से बचने के लिए लोग हाथों और पैरों पर काले धागे बांधते हैं.

(फाइल फोटो)

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के साथ रंगों का गहरा संबंध रहा है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काले रंग का संबंध शनि देव से बताया गया है. ऐसे में शनि की कृपा पाने के लिए और नजर दोष से बचने के लिए लोग हाथों और पैरों पर काले धागे बांधते हैं. ताकि शनि देव की कृपा भी बनी रहे और नजर दोषों से भी बचाव हो सके. काले धागे के बारे में यह भी कहा जाता है कि यह नकारात्मक शक्तियों को आपके पास आने से रोकता है. 

ऐसे में अगर आप काला धागा हाथ या पैर पर बांध रहे हैं तो ध्यान रखें क्योंकि ज्योतिष के हिसाब से 4 राशि के जातकों को भूलकर भी हाथ या पैर पर काला धागा नहीं बांधना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव कुपित होते हैं और उनके कोप का इन राशि के जातकों को शिकार होना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- इस नवरात्रि बन रहा है यह विशेष संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

ऐसे में ज्योतिष की मानें तो मेष राशि के जातकों को भी काले रंग का धागा नहीं बांधना चाहिए. क्योंकि मेष राशि के स्वामी मंगल हैं और काले रंग से उनका बैर है. अग इस राशि के जातकों की कुंडली में अगर मंगल शुभ स्थिति में हो तो ऐसे में उसे काला धागा बांधने से बचना चाहिए. साथ ही इस राशि के जातकों को काले धागे की वजह से शनि का कोप भी झेलना पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशि के स्वामी भी मंगल ही हैं. ऐसे नें इन्हें भी काला धागा बांधने से बचने की सलाह दी जाती है. वहीं वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव हैं ऐसे में इनका प्रिय रंग सफेद हैं और इनको काला धागा बांधने से इसका विपरीत प्रभाव जीवन में देखने को मिलता है. इससे शुक्र देव की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है. 

वहीं धनु राशि के स्वामी बृहस्पति देव हैं और यह एक शुभ ग्रह हैं. इन्हें पीला कलर बहुत पसंद है. ऐसे में अगर इस राशि के जातक काला धागा बांधते हैं तो उन्हें गुरु की शुभता नहीं प्राप्त होती है. ऐसे में इन्हें काला धागा बांधने से परहेज करना चाहिए. 

Trending news