रांची में नियोजन नीति को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम
Advertisement

रांची में नियोजन नीति को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

राज्य सरकार की नियोजन नीति रद्द होने के चलते हजारों नियुक्तियों पर रोक से राज्य भर के युवा गुस्से में है. राज्य की पुरानी विधानसभा के पास हजारों युवा इकट्ठा हुए और रैली की शक्ल में नई विधानसभा की ओर कूच किया था. इस दौरान पुलिस व प्रशासन की ओर से जगन्नाथ मंदिर के समीप सभी को रोक दिया गया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: राज्य सरकार की नियोजन नीति रद्द होने के चलते हजारों नियुक्तियों पर रोक से राज्य भर के युवा गुस्से में है. राज्य की पुरानी विधानसभा के पास हजारों युवा इकट्ठा हुए और रैली की शक्ल में नई विधानसभा की ओर कूच किया था. इस दौरान पुलिस व प्रशासन की ओर से जगन्नाथ मंदिर के समीप सभी को रोक दिया गया. पुलिस की ओर से रोके जाने के साथ ही युवा वहीं सड़क पर बैठ गए हैं. प्रशासन की ओर से बार-बार युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. हालांकि, युवा बार-बार उग्र हो रहे हैं. युवाओं की मांग है कि सरकार तत्काल ऐसी नियोजन नीति लाए, जिससे रिक्त पदों पर नियुक्ति हो सके.

युवाओं ने लगाया राज्य सरकार पर आरोप

युवाओं का कहना है कि सरकार जानबूझकर ऐसी नीतियां बना रही हैं, जो रद्द हो जाती हैं और इनकी वजह से नियुक्तियों पर रोक लग जाती है. बड़ी संख्या में जुटे युवा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. नए विधानसभा भवन से कुछ दूर पहले जगन्नाथ मंदिर के पास रैली को रोकने की पुलिस ने तैयारी कर रखी है और  अवरोधक लगाए गए हैं. 

CM हेमंत सोरेन ने कही ये बात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीडिया से नियोजन नीति के बारे में कहा है कि सिर्फ उन्हीं की सरकार की नियोजन नीति रद्द नहीं हुई है बल्कि पहले भी नियोजन नीति रद्द हो चुकी है. सरकार इस मामले पर गंभीर है और दूसरे विकल्प की तलाश कर रही है. वहीं, आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि जल्द से जल्द नियोजन नीति लाकर राज्य के युवाओं को रोजगार दे वरना इससे भी उग्र आंदोलन किया जाएगा.

 

Trending news