बुमराह की चोट को लेकर रोहित शर्मा बोले-वर्ल्ड कप जरूरी लेकिन उनका करियर...
Advertisement

बुमराह की चोट को लेकर रोहित शर्मा बोले-वर्ल्ड कप जरूरी लेकिन उनका करियर...

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि टी20 विश्व कप जसप्रीत बुमराह से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है और वे इसके लिए बुमराह के करियर को दांव पर नहीं लगा सकते. वह विश्व कप से पहले सभी कप्तानों के प्रेस कॉन्फ्ऱेंस में बोल रहे थे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि टी20 विश्व कप जसप्रीत बुमराह से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है और वे इसके लिए बुमराह के करियर को दांव पर नहीं लगा सकते. वह विश्व कप से पहले सभी कप्तानों के प्रेस कॉन्फ्ऱेंस में बोल रहे थे. गौरतलब है कि पीठ की चोट के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. वह कम से कम छह सप्ताह मैदान से बाहर रहेंगे. 

उनका करियर है हमारे लिए जरूरी

रोहित ने कहा, हमने बुमराह की चोट के बारे में कई विशेषज्ञों से बात की लेकिन सभी जगह से हमें एक ही तरह की राय मिली. यह विश्व कप हमारे लिए महत्वपूर्ण है लेकिन उनका करियर और भी महत्वपूर्ण है. वह अभी 27-28 साल के हैं और उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है. वह भविष्य में इस तरह की कई और प्रतियोगिताएं खेल सकते हैं. इसलिए हम जोखिम नहीं ले सकते. हां, हम उन्हें इस प्रतियोगिता में मिस जरूर करेंगे. बुमराह की जगह अब भारतीय विश्व कप दल में मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. 

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

उन्होंने पिछले तीन महीने से कोई क्रिकेट नहीं खेला है और आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच उन्होंने पिछले टी20 विश्व कप में ही खेला था. हां, उन्होंने आईपीएल के सभी 16 मैच खेलते हुए अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 20 विकेट लिए थे, जिसमें पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक 11 विकेट थे. दक्षिण अफ्ऱीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज के लिए उनका चयन तो हुआ था लेकिन कोरोना के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा. 28 सितंबर को कोरोना निगेटिव होने के बाद उन्होंने एनसीए, बेंगलुरु में अपनी ट्रेनिंग शुरू की थी.

(इनपुट: आईएएनएस के साथ)

Trending news