पर्थ की पिच देख बिगड़े अफ्रीकी गेंदबाज के बोल, इशारों-इशारों में किया भारतीय बल्लेबाजों को चैलेंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1416254

पर्थ की पिच देख बिगड़े अफ्रीकी गेंदबाज के बोल, इशारों-इशारों में किया भारतीय बल्लेबाजों को चैलेंज

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज अनरिख नॉर्खिये ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज अनरिख नॉर्खिये ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि इस मैच से पहले उन्होंने कहा है कि वो इस मैच में अपने बेसिक पर ही ध्यान देंगे. 

कुछ अलग करने की जरूरत नहीं हैं

इस मैच से पहले अनरिख़ नॉर्खिये ने कहा है "इस मैदान पर तेज़ी और उछाल दोनों है. यहां कुछ अलग या फ़ैंसी करने की ज़रूरत नहीं है. बस बेसिक्स पर टिके रहो और जितना रोक सकते हो, उतना रन रोकने का प्रयास करो." नॉर्ख़िये लगातार 150 किमी/घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं और उनका मुख्य हथियार शॉर्ट गेंद है. 

उन्होंने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि हमें भविष्य में कम से कम दो बाउंसर डालने की अनुमति मिलेगी. अभी फ़िलहाल एक ही बाउंसर है तो आपको इसका इस्तेमाल ध्यान से करना होता है. आप भावुक होकर कभी भी बाउंसर नहीं डाल सकते. कई बार यह देखने में अच्छा लगता है, लेकिन अगर आप सही समय पर इसका प्रयोग ना करें तो यह उतना प्रभावी नहीं होता है. हमें ऐसी परिस्थितियों में शांत रहना होता है."

हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण है सर्वश्रेष्ठ

उन्होंने आगे कहा, "हम अपने को सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक मानते हैं और हमें अपने आप पर पूरा भरोसा है. हमारे गेंदबाज़ी क्रम में तेज़ी और विविधता है. इसके अलावा हमारे स्पिनर्स भी शानदार हैं. यह टीम काफ़ी लंबे समय से एक साथ है और लगभग सभी खिलाड़ियों को पता है कि उनकी जगह कहां फ़िट होती है. यह एक बेहतरीन टीम है और मुझे उम्मीद है कि इस बार हम कप जीतेंगे.

दरअसल, नॉर्खिये इस मुकाबले से पहले भारत को डराने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि पर्थ की पिच पर अबतक तीन मुकाबले खेले गये हैं और तेज गेंदबाजों का यहां बोलबाला रहा है. पर्थ पर इंग्लैंड के मार्क वुड  और पाकिस्तान के हारिस रउफ़ जैसे तेज़ गेंदबाज़ों ने 150 किमी/घंटे की रफ़्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि  भारतीय बल्लेबाज़ कैसे अफ्रीकन पेस बैट्री का सामना करते हैं. 

 

Trending news