Virat Kohli: शतक से चूकने के बाद भी विराट कोहली ने सचिन के घर में धवस्त किया उनका ये रिकॉर्ड, लिखी नई इबारत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941532

Virat Kohli: शतक से चूकने के बाद भी विराट कोहली ने सचिन के घर में धवस्त किया उनका ये रिकॉर्ड, लिखी नई इबारत

Virat Kohli: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ विराट की ने शानदार पारी खेली है. अपनी पारी में उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

Virat Kohli: शतक से चूकने के बाद भी विराट कोहली ने सचिन के घर में धवस्त किया उनका ये रिकॉर्ड, लिखी नई इबारत

Virat Kohli Record: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ अहम मुकाबले में विराट कोहली ने अपने बल्ले से नई इबारत लिखी है. वानखेड़े स्टेडियम के घरेलू स्टार और पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खास वर्ल्ड रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ दिया है. दरअसल कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में एक कैलेंडर ईयर में आठवीं बार 1,000 वनडे रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने सबसे ज़्यादा 50+ का स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

कोहली से पहले कैलेंडर ईयर में सबसे ज़्यादा बार एक हज़ार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड मास्टर बलास्ट सचिन के नाम था, जिन्होंने कैलेंडर ईयर में कुल 7 बार 1,000 वनडे रनों का आंकड़ा पार किया था. लेकिन किंग कोहली ने अब मास्टर ब्लास्टर को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस कैलेंडर ईयर में1000 रन बनाने के साथ ही कोहली ने 8वीं बार 1,000 वनडे रनों का आंकड़ा पार किया. कोहली इस लिस्ट में नंबर वन पर आ गए हैं. वहीं लिसेट में दूसर नंबर पर सचिन तेंदुलकर और तीसरे नंबर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगकारा कुल 7 बार 1,000 वनडे रनों के साथ हैं.

श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़ते ही कोहली वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज़्यादा 50+ का स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. 2023 के टूर्नामेंट में विराट कोहली 5 बार 50+ स्कोर बनाने के साथ ही वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में नॉन ओपनर के तौर पर सबसे ज़्यादा बार 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कोहली का ओवरऑल 13वां 50+ स्कोर था. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ कोहली 88 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अपने रिकॉर्ड 49 वें शतक से चुक गए.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: अवैध संबंध बनाने का विरोध करने पर महिला की हत्या, दो युवक गिरफ्तार

 

 

Trending news