वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे कप्तान, संजू सैमसन को नहीं मिला मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1856716

वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे कप्तान, संजू सैमसन को नहीं मिला मौका

वनडे वर्ल्ड कप के लिए जल्द टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम इंडिया को 12 साल से वर्ल्ड कप ट्राफी का इंतजार है. भारत ने आखिरी बार 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. वर्ल्ड कप  5 अक्टूबर से शुरू होना है. ऐसे में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: वनडे वर्ल्ड कप के लिए जल्द टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम इंडिया को 12 साल से वर्ल्ड कप ट्राफी का इंतजार है. भारत ने आखिरी बार 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. वर्ल्ड कप  5 अक्टूबर से शुरू होना है. ऐसे में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे. गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच के बाद ही चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर, कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के बीच बैठक हु हुई थी.इसमें विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ी फाइनल कर लिए थे.

 

ये होगी टीम इंडिया 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व प्लेयर: प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा

टीम इंडिया में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. जबकि लगातार ख़राब प्रदर्शन के बाद भी सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं. इसके अलावा राहुल भी टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल हुए हैं. राहुल एशिया कप के शुरूआती मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. लेकिन अब वो अपनी चोट से उभर चुके हैं. 

टीम इंडिया का विश्व कप का शेड्यूल
8 अक्टूबर बनाम ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर बनाम अफगानिस्तान, दिल्ली
14 अक्टूबर बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर बनाम बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर बनाम श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर बनाम साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर बनाम नीदरलैंड्स, बेंगलुरू

Trending news