T20 World Cup: फाइनल में काली पट्टी बांध कर उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह
Advertisement

T20 World Cup: फाइनल में काली पट्टी बांध कर उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप फाइनल में काली पट्टी बांध कर खेल रहा है. दरअसल, इंग्लैंड की टीम डेविड इंग्लिश की याद में काली पट्टी बांध कर खेल रही है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप फाइनल में काली पट्टी बांध कर खेल रहा है. दरअसल, इंग्लैंड की टीम डेविड इंग्लिश की याद में काली पट्टी बांध कर खेल रही है. उनका शनिवार को 76 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. 

कई खिलाड़ियों को दिया है मौका

मृत्यु हो गई थी. अपने बनबरी फेस्टिवल्स, अंडर-15 प्रतियोगिता के माध्यम से इंग्लैंड में क्रिकेट के लिए एक महान चैरिटी फंडरेजर के आयोजन के लिए इंग्लिश सबसे अच्छी तरह से जाने जाते थे. उनके प्रयासों से इस महोत्सव में 125 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों सहित 1000 से अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों का निर्माण हुआ और उनमें से कुछ इंग्लैंड की मौजूदा टीम का हिस्सा हैं, जो टी20 विश्व कप फाइनल में खेल रहे हैं.

बटलर ने भी दी श्रद्धांजलि 

 कप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर ने टीम को उनके निधन की खबर के बारे में पता चलने पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, "डेविड इंग्लिश के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. जीवन के महान पात्रों में से एक, अपने अद्भुत बनबरी समारोहों के माध्यम से कुछ बेहतरीन अंग्रेजी क्रिकेटरों की मदद की." इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इंग्लिश के निधन पर एक बयान ट्वीट किया. उन्होंने कहा, "ईसीबी डेविड इंग्लिश के जाने के बारे में सुनकर दुखी है. उन्होंने खेल के लिए और फंडराइज के लिए बहुत कुछ किया, और उन्होंने इंग्लैंड के कई पुरुष क्रिकेटरों के उत्थान में एक भूमिका निभाई. इस समय हमारी संवेदना उनके दोस्तों और परिवार के साथ है."

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

 

Trending news