सुरेश रैना ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते हुए आ सकते हैं नजर
Advertisement

सुरेश रैना ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते हुए आ सकते हैं नजर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने सबको हैरान करते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरे लिए अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है.

 (फाइल फोटो)

Suresh Raina Retirement: पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने सबको हैरान करते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरे लिए अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करना चाहता हूं. मैं बीसीसीआई, यूपी क्रिकेट संघ, चेन्नई सुपर किंग्स और राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी फैंस को धन्यवाद कहना चाहता हूं." 

2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से भी लिया था संन्यास 

बता दें कि सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. हालांकि तब तो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा थे.लेकिन पिछले साल CSK ने उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था और इसके बाद CSK ने नीलामी में उन्हें नहीं खरीदा था. ये पहली बार था जब आईपीएल में सुरेश रैना पर किसी ने भी बोली नहीं लगाईं थी. 

विदेशी लीग में दिखा सकते हैं दम 

रैना ने हाल में ही क्रिकेट का अभ्यास करते हुए एक वीडियो भी अपलोड किया था. हालांकि अब उनके इस फैसले से फैंस काफी ज्यादा हैरान नजर आ रहे हैं. उनके इस फैसले के बाद वो घरेलू लीग में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. लेकिन इसके बाद भी वो क्रिकेट के मैदान में नजर आ सकते हैं. दरअसल, वो अब विदेशी लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इस साल दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में खेल सकते हैं. 

जानें कैसा रहा है आईपीएल का सफर 

अगर सुरेश रैना के आईपीएल करियर की बात करें तो वो लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में कुल 205 मैच खेलें हैं और 5528 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले एक शतक और 39 अर्धशतक भी निकला है.

Trending news