School Closed: झारखंड में 14 जून तक 12वीं कक्षाओं तक के विद्यालय रहेंगे बंद, जानें क्या है वजह
Advertisement

School Closed: झारखंड में 14 जून तक 12वीं कक्षाओं तक के विद्यालय रहेंगे बंद, जानें क्या है वजह

झारखंड में इस समय आमजन काफी ज्यादा परेशान है. बढ़ती हुई गर्मी की वजह से छात्रों को भी काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में इस समय आमजन काफी ज्यादा परेशान है. बढ़ती हुई गर्मी की वजह से छात्रों को भी काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में  झारखंड के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही तेज गर्मी एवं लू के चलते बारहवीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों को बुधवार तक बंद रखने के आदेश दिये गये हैं. 

राज्य के विद्यालयी शिक्षा एवं साक्षरता सचिव के रवि कुमार ने आज शाम जारी निर्देश में सभी तरह के सहायता प्राप्त एवं गैर सहायता प्राप्त विद्यालयों को 12 जून से 14 जून तक बंद रखने के आदेश दिये हैं. इस बीच राज्य के मौसम विभाग ने बताया है कि पूरे राज्य में कम से कम अगले पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है. रांची स्थित मौसम विभाग के प्रमुख अभिषेक आनंद ने बताया कि फिलहाल राज्य में कम से कम 15 जून तक गर्मी से राहत के कोई संकेत नहीं हैं. उन्होंने बताया कि खासकर राज्य के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन उससे गर्मी में कोई खास राहत नहीं मिलेगी.

 

जानें क्या है झारखंड मौसम का हाल 

झारखंड में लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिल सकती है. संताल परगना इलाके में मॉनसून की आहट मिली है. इससे लोगों को राहत मिली है. इस इलाके में बदल छाए हुए हैं. इससे उम्मीद की जा रही है कि प्री-मॉनसून बारिश हो सकती है. 

इसको लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं की वजह से बादल छा रहे है. अगले तीन दिनों तक गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. इस दौरान बादल भ छाए रहेंगे. तेज धूप की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. राज्य में इस समय अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा. आने वाले चार दिनों तक किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news