झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कक्ष आवंटन के मामले पर अगली सुनवाई 3 अगस्त को
Advertisement

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कक्ष आवंटन के मामले पर अगली सुनवाई 3 अगस्त को

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कक्ष आवंटन का मामले पर बवाल अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि इसके खिलाफ दायर जनहित याचिका हाईकोर्ट में है जिसपर आज यानी गुरुवार को सुनवाई हुई.

(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कक्ष आवंटन का मामले पर बवाल अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि इसके खिलाफ दायर जनहित याचिका हाईकोर्ट में है जिसपर आज यानी गुरुवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 3 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है. 

गुरुवार को सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि मामले की जांच के लिए विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा गठित की गई विधायकों की कमिटी की रिपोर्ट अभी तक आई नहीं है. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र की बेंच में इस जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में भ्रष्टाचार का कीचड़ नहीं है जो यहां कमल खिलेगा- सुप्रियो भट्टाचार्य

इस संबंध में अजय कुमार मोदी ने जनहित याचिका दाखिल की है. उनकी तरफ से अधिवक्ता नवीन कुमार ने अपना पक्ष अदालत में रखा है. बता दें कि झारखंड विधानसभा के भवन में मुस्लिम धर्मावलम्बियों के लिए नमाज पढ़ने के लिए वर्ष 2021 में कमरा आवंटित किया गया था. जिसके बाद से यह मामला विवादों में है. इस मामले को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से खूब राजनीति हुई थी.

अब इस मामले में अदालत की तरफ से आगे की सुनवाई के लिए 3 अगस्त की तारीख रखी गई है. वहीं आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के विवाद के मद्देनजर सात विधायकों की एक सर्वदलीय कमेटी बनाई गई है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार सरकार कर रही है. बता दें कि इस कमेटी को यह स्टडी करने को कहा गया है कि देश के अलग-अलग राज्यों की विधानसभाओं में इस तरह की व्यवस्था है या नहीं? 
(Report: Ayush Kumar Singh)
 

Trending news