Jharkhand: गांव से निकाले गए परिवारों से मिलें RJD-BJP नेता, प्रदान की आर्थिक सहायता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331642

Jharkhand: गांव से निकाले गए परिवारों से मिलें RJD-BJP नेता, प्रदान की आर्थिक सहायता

टोंगरी पहाड़ी इलाके में मुसहर समुदायों के 50 परिवारों पर भीड़ द्वारा कथित रूप से हमला करने और उन्हें गांव से निकालने के कुछ दिन बाद बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं ने पीड़ितों से मुलाकात की .

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के टोंगरी पहाड़ी इलाके में मुसहर समुदायों के 50 परिवारों पर भीड़ द्वारा कथित रूप से हमला करने और उन्हें गांव से निकालने के कुछ दिन बाद बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं ने पीड़ितों से मुलाकात की और उनकी आर्थिक मदद की. 

राजद के पूर्व विधायक राधाकृष्ण किशोर ने उन परिवारों से मुलाकात की, जिन्होंने ग्राम प्रधान इसरार अंसारी के नेतृत्व में भीड़ द्वारा कथित रूप से पांडु थाना क्षेत्र के गांव को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और उन्हें एक इमारत में रखा गया है जिसमें पहले थाना होता था. उन्होंने प्रभावित परिवारों को दस-दस हजार रुपये की मदद दी. पुलिस ने बुधवार को 12 लोगों और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन "परिवारों की रक्षा करने में विफल" रहा. इसके बाद भाजपा के पलामू से सांसद विष्णु दयाल राम के स्थानीय प्रतिनिधि ईश्वरी पांडे ने भी प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें 10-10 हजार रुपये दिए. 

जानें क्या है मामला

बता दें कि पलामू के मुरुमातु गांव के पास पिछले कई दशकों से रह रहे मुसहर समुदाय के घरों को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने तोड़ दिया. इसके अलावा इस समुदाय के करीब 50 परिवारों को भी गांव से निकाल दिया. जिसके बाद पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय के लोग उस जमीन पर मदरसे बनाने की बात कर कह रहे हैं.

 

Trending news