Jharkhand News: कोडरमा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पताल का हुआ Re-Tender, हुआ भूमि पूजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1926424

Jharkhand News: कोडरमा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पताल का हुआ Re-Tender, हुआ भूमि पूजन

Jharkhand News:  झारखंड के कोडरमा जिले के करमा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर रिटेंडर किया गया है और पुणे की एक कंपनी को निर्माण का जिम्मा मिला है.

(फाइल फोटो)

कोडरमा: Jharkhand News:  झारखंड के कोडरमा जिले के करमा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर रिटेंडर किया गया है और पुणे की एक कंपनी को निर्माण का जिम्मा मिला है. इसे लेकर आज दोबारा भूमि पूजन किया गया. 

इस भूमि पूजन में केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी भी शामिल हुईं और नारियल फोड़ कर दोबारा मेडिकल कॉलेज निर्माण के काम का शिलान्यास किया.  करमा में तकरीबन 30 एकड़ भू-भाग पर मेडिकल कॉलेज के अलावा सदर अस्पताल परिसर में 500 बेड वाले हॉस्पिटल का निर्माण किया जाना है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: सुपौल में CPC संचालक अचानक हुआ गायब, मचा कोहराम

बता दें कि इसको लेकर पूर्व के निर्माण एजेंसी की धीमी प्रगति को देखते हुए उसे ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया था, इसके बाद तकरीबन डेढ़ सालों से काम पूरी तरह से बंद था.  एक बार फिर भूमि पूजन होने के बाद 28 महीने में मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. साल 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का आनलाइन शिलान्यास किया था और 3 सालों में यह मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनकर तैयार हो जाना था, लेकिन अबतक महज 20 फीसदी ही काम हो पाया है. 

जिसके बाद नई एजेंसी को अधूरा काम को पूरा करने की जिम्मेदारी दी गई है. इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि महाष्टमी के दिन दोबारा भूमि पूजन किया गया है और इस बार उम्मीद है की निर्धारित समय में यह मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने बताया कि इस दिशा में राज्य सरकार से भी सकारात्मक सहयोग की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि पिछली बार झारखंड सरकार और भवन निर्माण निगम लिमिटेड की लापरवाही के कारण काम अधूरा पड़ गया था.

Trending news