रांची में वैद्य से घुटने का इलाज करा रहे पूर्व कप्तान एम एस धोनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1240300

रांची में वैद्य से घुटने का इलाज करा रहे पूर्व कप्तान एम एस धोनी

रांचीः क्रिकेट प्रेमियों को अपने हेलीकॉप्टर शार्ट का दीवाना बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  (M.S. Dhoni) इन दिनों अपने गृहनगर स्थित रांची में एक छोटे से आश्रम में घुटने के दर्द का इलाज करा रहे हैं. 

रांची में वैद्य से घुटने का इलाज करा रहे पूर्व कप्तान एम एस धोनी

रांचीः क्रिकेट प्रेमियों को अपने हेलीकॉप्टर शार्ट का दीवाना बनाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  (M.S. Dhoni) इन दिनों अपने गृहनगर स्थित रांची में एक छोटे से आश्रम में घुटने के दर्द का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने अपने पैर के दर्द का इलाज बड़े-बड़े अस्पताल के डॉक्टरों से कराने के बजाय एक छोटे से आश्रम में वैद्य वंदन सिंह से करा रहे हैं. प्रख्यात वैद्य जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से पारंपरिक तौर पर मरीजों का इलाज करते हैं. दवा की खुराक के लिए वह हर मरीज से सिर्फ 20 रुपये फीस लेते हैं और 20 रुपये ही अपनी फीस लेते हैं. उन्होंने धोनी से भी वह इतने ही रुपए लेते हैं. धोनी के पैर के इलाज का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

धोनी को घुटने में क्यों होता है दर्द
आश्रम के वैद्य वंदन सिंह के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी के पैरों में कैल्शियम की कमी के कारण उनके घुटनों में दर्द होता है. अगर समय पर ठीक से खानपान और ध्यान रखेंगे तो एक दम ठीक हो जाएंगे. वैद्य ने उनको पेड़ छाल और कई जड़ी-बूटियों से दवाइयां बनाकर दी. 

पूर्व कप्तान धोनी को नहीं पहचान पाए वैद्य
वैद्य वंदन सिंह ने बताया कि जब महेंद्र सिंह धोनी उनके पास पहली बाहर आए थे तो वे उनको पहचान नहीं पाए थे. जब धोनी के साथ में आए लोगों ने जब परिचय कराया तब पता चला कि वे तो धोनी हैं. उन्होंने कहा कि धोनी से सिर्फ वह 40 रुपये ही लेते हैं.

ये भी पढ़िए- बिहार में 1448 विभिन्न कैडर के अधिकारियों के हुए तबादले

Trending news