Ramgarh By Election: रामगढ़ विधानसभा सीट पर 27 फरवरी को उपचुनाव, यहां जाने सभी जानकारियां
Advertisement

Ramgarh By Election: रामगढ़ विधानसभा सीट पर 27 फरवरी को उपचुनाव, यहां जाने सभी जानकारियां

Ramgarh By Election: झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए तारीख की घोषणा हो चुकी है. चुनाव आयोग ने रामगढ़ में 27 फरवरी को उप-चुनाव कराने का फैसला किया है. करीब 3.34 लाख मतदाता उपचुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे.

Ramgarh By Election: रामगढ़ विधानसभा सीट पर 27 फरवरी को उपचुनाव, यहां जाने सभी जानकारियां

रामगढ़: Ramgarh By Election: झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए तारीख की घोषणा हो चुकी है. चुनाव आयोग ने रामगढ़ में 27 फरवरी को उप-चुनाव कराने का फैसला किया है. करीब 3.34 लाख मतदाता उपचुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. बता दें कि रामगढ़ कांग्रेस विधायक ममता देवी को पिछले साल दिसंबर में एक आपराधिक मामले में 5 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद ममता देवी की विधानसभा सदस्यता निरस्त कर दी गई. जिसके बाद से ही ये सीट खाली है. बता दें कि भी रामगढ़ विधानसभा सीट के अंतर्गत ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पैतृक गांव नेम्रा भी आता है.

405 केंद्रों पर होगा मतदान

रामगढ़ की उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी माधवी मिश्रा ने बताया कि रामगढ़ विधानसभा में कुल 3,34,167 मतदाता हैं, जिनमें से 1,72,923 पुरुष एवं 1,61,244 महिला हैं. कुल 405 मतदान केंद्रों पर उपचुनावों में मतदान होगा. उन्होंने बताया कि 31 जनवरी से रामगढ़ में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होगा. जब चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी.इस बीच राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि रामगढ़ विधानसभा उप चुनाव को पारदर्शी एवं निष्पक्ष बनाने हेतु सभी विभाग के पदाधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करें.

वैध तरीके से करें प्रचार

उन्होंने कहा कि निर्वाचन से संबंधित रिपोर्ट को सभी विभाग समय पर बना ले एवं अपनी रिपोर्ट को दाखिल करते समय भी आपस में समन्वय अवश्य स्थापित करें. रवि कुमार ने कहा की कोई भी प्रत्याशी उपचुनाव में अवैध रूप से अपना चुनाव प्रचार न कर सके इसके लिए सरकार के सभी विभागों को सक्रिय होकर आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करना होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रत्यशियों को वैध तरीके से जो राशि चुनाव प्रचार के लिए स्वीकृत की गई है उससे अधिक का खर्च न करें संबंधित विभाग इस पर भी सभी अपनी नजर बनाए रखें.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी-तेज प्रताप को देख महिलाएं देनी लगीं 'गालियां', शादी समारोह में जमकर नाचे दोनों भाई

Trending news