IND vs PAK: पाक टीम पर फूटा रमीज राजा का गुस्सा, कहा- अगर आप जीत नहीं सकते, तो कम से कम संघर्ष करें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1916315

IND vs PAK: पाक टीम पर फूटा रमीज राजा का गुस्सा, कहा- अगर आप जीत नहीं सकते, तो कम से कम संघर्ष करें

पूर्व क्रिकेटर और पूर्व पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने भारत के खिलाफ 7 विकेट की करारी हार के बाद 2023 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित मैच में मौके पर खरा नहीं उतरने और भारत को कड़ी टक्कर नहीं देने के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पूर्व क्रिकेटर और पूर्व पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने भारत के खिलाफ 7 विकेट की करारी हार के बाद 2023 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित मैच में मौके पर खरा नहीं उतरने और भारत को कड़ी टक्कर नहीं देने के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की. पाकिस्तान भारत को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देने की राह पर था, जब उसने 155-2 का स्कोर बना लिया था, लेकिन इसके बाद उसने 13 ओवर में सिर्फ 36 रन पर शेष आठ विकेट खो दिए, जिससे शनिवार को उसकी टीम 191 रन पर ऑल आउट हो गई.

 

आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में बोलते हुए, राजा ने अपनी पूर्व टीम के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान के लिए हार का क्या मतलब हो सकता है, इस पर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान की आलोचना की. रमीज ने आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में कहा, इससे पाकिस्तान को नुकसान होना चाहिए क्योंकि वे प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं थे. जब आप भारत के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो जाहिर तौर पर यह ऐसा माहौल होता है जहां 99 प्रतिशत भारतीय प्रशंसक और भीड़ होती है, आप जाहिर तौर पर अभिभूत होते हैं. मैं यह सब समझता हूं.

राजा ने कहा, लेकिन बाबर आजम ने चार या पांच साल तक इस टीम का नेतृत्व किया है, इसलिए आपको मौके पर खरा उतरना होगा. यदि आप जीत नहीं सकते, तो कम से कम प्रतिस्पर्धा करें. पाकिस्तान ऐसा करने में सक्षम नहीं था. विश्व कप अभियान के शुरुआती दो मैचों में नीदरलैंड और श्रीलंका पर जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान शनिवार के मैच में भारत के साथ होने वाले अहम मुकाबले के लिए तैयार हो गया.

लेकिन शनिवार की हार यह दर्शाती है कि पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप के अपने सभी आठ मुकाबलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जीत हासिल करने में असमर्थ रहा है, जिसका इतिहास 1992 में टूर्नामेंट में उनके शुरुआती संघर्ष से जुड़ा है. 61 वर्षीय खिलाड़ी का मानना ​​है कि भारत के खिलाफ खराब रिकॉर्ड के कारण पाकिस्तान पर दबाव है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अगर वे टूर्नामेंट के महत्वपूर्ण चरणों में फिर से भिड़ेंगे तो बदलाव आएगा.

यह एक वास्तविकता है और पाकिस्तान को इसके बारे में कुछ करना होगा, उन्हें भारत के खिलाफ चोकर्स नहीं कहा जा सकता क्योंकि यह कोई बड़ा टैग नहीं है. किसी तरह यह एक मानसिक अवरोध है, यह एक कौशल अवरोध भी है. पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति बनाए रखने का श्रेय भारत को जाता है, यह भारत के लिए भी आसान मैच नहीं था क्योंकि इसमें भावनाएं शामिल हैं, उम्मीदें शामिल हैं.

तो फिर आपको जीतना ही होगा क्योंकि यह इतने सालों से हो रहा है कि इससे आप पर थोड़ा अतिरिक्त दबाव आ सकता है. लेकिन उन्होंने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला है. पूर्व क्रिकेटर ने यह भी बताया कि पाकिस्तान को भारत से मिली करारी हार से सीखने के लिए क्या करने की जरूरत है और फिर अपना ध्यान तुरंत अपने बचे हुए मैचों पर केंद्रित करना चाहिए.

यह उन्हें चोट पहुंचाने वाला है. यह डराने वाला है, यह पीटने वाला है और वे तीनों विभागों में पिछड़ गए हैं और मात खा गए हैं. बाबर आजम और वरिष्ठ खिलाड़ियों को कुछ युवा बच्चों के साथ एकजुट होना होगा और उन्हें आगे बढ़ाना होगाऔर उत्तर ढूंढना होगा. उन्होंने आगे कहा, उन्हें उन टीम बैठकों में पूरी तरह से ईमानदार रहना होगा. मेरा मानना ​​है कि पाकिस्तान को यहीं से शुरुआत करने की जरूरत है. ड्राइंग बोर्ड पर कहा जा रहा है कि हमारी स्पिन संघर्ष कर रही है, हमें 50 या 49 रन बनाकर आउट नहीं होना चाहिए और टेलेंडर्स क्या कर रहे थे?

तीन मैचों में तीन जीत के साथ, भारत तालिका में शीर्ष पर है, जबकि पाकिस्तान, दो शुरुआती जीत के साथ, चौथे स्थान पर है, क्योंकि सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उनकी नज़र शीर्ष चार में पहुंचने पर है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news