रामनवमी पर खूंटी में DJ बजाने पर सख्ती, उपायुक्त ने जारी किया जुलूस के लिए गाइडलाइन
Advertisement

रामनवमी पर खूंटी में DJ बजाने पर सख्ती, उपायुक्त ने जारी किया जुलूस के लिए गाइडलाइन

Ram Navami 2023: झारखंड के हजारीबाग में रामनवमी के जुलूस में तेज आवाज में बजने वाले DJ पर लगाए गए प्रतिबंधों का मामला अभी थमा नहीं था कि अब खूंटी में भी रामनवमी जुलूस में बजने वाले डीजे को लेकर प्रशासन में निर्देश जारी किया है.

रामनवमी पर खूंटी में DJ बजाने पर सख्ती, उपायुक्त ने जारी किया जुलूस के लिए गाइडलाइन

खूंटी: Ram Navami 2023: झारखंड के हजारीबाग में रामनवमी के जुलूस में तेज आवाज में बजने वाले DJ पर लगाए गए प्रतिबंधों का मामला अभी थमा नहीं था कि अब खूंटी में भी रामनवमी जुलूस में बजने वाले डीजे को लेकर प्रशासन में निर्देश जारी किया है. इसके तहत जिले में रामनवमी के मौके पर सीमित आवाज में डीजे बजाने की अनुमति दी गई है. बता दें कि खूंटी में रामनवमी को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है. खूँटी नगर सहित जिलेभर के लिए उपायुक्त शशि रंजन ने प्रशासनिक व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन विभिन्न क्षेत्रों के पदाधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं.

DJ बजाने पर सख्ती

उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि रामनवमी किसी प्रकार का दिक्कत न हो इसमें जिला प्रशासन लग गई है. उन्होंने कहा कि शहर में सीसीटीवी कैमरे के द्वारा निगरानी की जाएगी. इसके अलावा रामनवमी के दिन फ्लाइंग स्वायड टीम गतिमान होकर सुरक्षा का ख्याल रखेगा. जगह जगह बल तैनात रहेंगे. स्वास्थ्य विभाग की टीम एम्बुलेंस के साथ रहेगी और अधिकारियों को तैनात किया जाएगा. उन्होंने बताया कि डीजे सरकारी गाइडलाइन पर डीजे लिमिट साउण्ड से बजाया जा सकता है. रात 10 बजे के बाद किसी को दिक्कत न हो इसपर ध्यान देना है.

जुलूस के लिए गाइडलाइन

बता दें कि खूंटी से पहले हजारीबाग और राजधानी रांची में भी रामनवमी जुलूस में बजने वाले डीजे को लेकर गाइडलाइन जारी किया गया था. जिसको लेकर पूरे राज्य में खूब बवाल भी हुआ था. वहीं इस मामले में को झारखंड विधानसभा में भी उठाया गया था. मंगलवार को सदन में इस मामले को लेकर जमकर हंगामा भी हुआ था. हजारीबाग से बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने डीजे की अनुमति देने मांग को लेकर अपना कुर्ता तक फाड़ लिया. वहीं पक्ष और विपक्ष में इस मामले पर तीखी नोकझोंक हुई।

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- मेरी मां को बचा लीजिए! चाचा और दादा-दादी बहुत मारते हैं, बच्ची की बात सुन पुलिसकर्मी भी हो गए हैरान

Trending news