PM मोदी ने RIMS के डॉक्टर से पूछा-कोरोना को लेकर क्या नया किया और क्या कमी है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar902841

PM मोदी ने RIMS के डॉक्टर से पूछा-कोरोना को लेकर क्या नया किया और क्या कमी है

Jharkhand Samachar: केंद्र सरकार के पीएम केयर फंड से 100 से ज्यादा वेंटीलेटर, 100 से ज्यादा हाई फ्लो मशीन और 100 से ज्यादा कन्संट्रेटर भेजा गया.

 

पीएम ने डॉक्टर से लिया फीडबैक. (फाइल फोटो)

Ranchi: पीएम मोदी (PM Modi) ने रांची में स्थित रिम्स ट्रॉमा सेंटर (RIMS Trauma Center) इंचार्ज और कोविड क्रिटिकल मरीज की जिम्मेदारी संभाल रहे डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्य से बात की. पीएम से बात करने के बाद डॉक्टर भट्टाचार्य ने बताया पीएम फीडबैक लेना चाह रहे थे कि सेकेंड वेव को हम लोग कैसे हैंडल कर रहे हैं, हमने क्या कुछ नया किया और क्या कमी है? जिसको सुधारने की जरूरत है. इन तीन मुद्दों पर हमने अपनी राय रखी है. 

वहीं, डॉक्टर प्रदीप ने बताया  उन्होंने PM को जानकारी दी कि यहां मैनपॉवर की सबसे ज्यादा कम है. साथ हीं, पैरा मेडिकल फोर्सेज को बढ़ाने की आवश्यकता है. उन्हें बहुत ज्यादा एक्सपर्ट डॉक्टर की जरूरत नहीं है और पैरा मेडिकल फोर्सेज को तीन से चार गुणा बढ़ाए जाने की आवश्यकता है. बीएससी पास लोगों को ट्रेनिंग देकर पैरा मेडिकल फोर्सेज के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः रांची में बोले PM मोदी- 'जनता को लूटने वाले कुछ लोग अब सही जगह पर पहुंच चुके हैं'

डॉक्टर भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने पीएम को यह भी बताया उनके ट्रॉमा सेंटर में 30 विस्तर का ही आईसीयू (ICU) यूनिट चलता था. जिसको मरीजों की संख्या को देखते हुए रातों-रात 100 बेड का बढ़ाया गया. साथ हीं, केंद्र सरकार (Central Government) के पीएम केयर फंड (PM Care Fund) से 100 से ज्यादा वेंटीलेटर, 100 से ज्यादा हाई फ्लो मशीन और 100 से ज्यादा कन्संट्रेटर भेजा गया. लेकिन डॉक्टर ने पीएम को यह भी अवगत कराया है जो वेंटिलेटर भेजे गए थे उसमें से आधे वेंटिलेटर में कुछ न कुछ तकनीकी खराबी थी जिसकी वजह से उसको पूरी तरह इस्तेमाल नहीं कर पाए है. डॉक्टर भट्टाचार्य ने बताया हमारी मीटिंग खत्म होने के साथ ही पीएमओ से उनके पास फोन आया और उनसे सारी डिटेल्स जानकारी मांगी गई. 

Trending news