Palamu Love Jihad: बीएड की परीक्षा देने गई थी विवाहिता, निकाह के लिए किया आवेदन, धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1813951

Palamu Love Jihad: बीएड की परीक्षा देने गई थी विवाहिता, निकाह के लिए किया आवेदन, धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का हल्ला बोल

Palamu Love Jihad: बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली एक महिला के पिता ने बताया, उनकी बेटी बीएड की परीक्षा देने भिलाई गई थी और वहां से वह नहीं लौटी. इस बारे में नजदीकी थाने में उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. 

धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ हिंदू संगठनों का हल्ला बोल

Palamu Love Jihad: पलामू में छत्तीसगढ़ के नवविवाहिता का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने वाले आरोपी गुरहा गांव निवासी आरोपी साजिद खान, गुरहा मुखिया और पंचायत सेवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग तूल पकड़ता जा रहा है. पांकी विधायक शशिभूषण मेहता के नेतृत्व में हिंदू संगठनों के लोग मेदिनीनगर शहर थाना में पहुंचकर जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले साजिद खान और विवाहिता के साथ टाउन थाना पहुंचा, जिसके बाद पुलिस ने दोनों से पूछताछ की. बाद में एसपी रिष्मा रमसेन के आदेश पर कड़ी सुरक्षा में विवाहिता को एसपी ऑफिस ले जाया गया. 

दूसरी ओर, इस मामले में कार्रवाई नहीं होने से नाराज लोगों ने शहर थाना से एसपी ऑफिस तक नारेबाजी करते हुए पैदल विरोध मार्च किया. पुलिस से मिलकर विवाहिता के माता—पिता और पति ने उसे रिहा कराते हुए घर वापसी का आग्रह किया है. विवाहिता के पिता लगातार अपनी बेटी को घर ले जाने की मांग कर रहे हैं और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. दूसरी ओर, भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि लड़की शादीशुदा थी तो बिना तलाक के उसको भगाकर निकाह करना कानूनी रूप से गलत है.

ये भी पढ़ें:रहस्यमयी तरीके से लापता हुई शादीशुदा महिला, फिर पिता को मिला निकाह का आवेदन

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली एक महिला के पिता ने बताया, उनकी बेटी बीएड की परीक्षा देने भिलाई गई थी और वहां से वह नहीं लौटी. इस बारे में नजदीकी थाने में उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि 2 अगस्त को मुखिया और पंचायत सचिव के हस्ताक्षर से एक नोटिस तामिल हुई, जिसमें कहा गया था कि उनकी बेटी ने तरहसी के गुरहा निवासी मोहम्मद साजिद खान के साथ निकाह के लिए आवेदन किया है. इस मामले में आपत्ति जताते हुए पिता ने साजिद खान के खिलाफ अपहरण का आरोप लगाते हुए पांकी के विधायक से मदद की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड क्लास बनने से आपका स्टेशन रह तो नहीं गया, देखें 69 रेलवे स्टेशनों की लिस्ट

वहीं इधर इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पाकी विधायक डॉ. शशि भूषण मेहता ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है झारखंड के लिए... किस तरह से छत्तीसगढ़ की युवती को झारखंड में लाकर धर्म परिवर्तन कराया गया है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. नहीं तो आने वाले समय में इसे लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

पलामू के तरहसी में लव जिहाद और धर्मांतरण के बाद निकाह मामले में एसपी रिष्मा रमेशन ने कड़ा रुख अपनाया है. मामले में एसपी रिष्मा रमेसन ने बताया, छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में उनके पति के द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. सूरजपुर एसपी से संपर्क करते हुए एक टीम बुलाई गई है. लड़की को कड़ी सुरक्षा में छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा है. आगे की कार्रवाई छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी.

Trending news