IND vs NZ: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! हार्दिक की कप्तानी में इन्हें मिलेगा मौका
Advertisement

IND vs NZ: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! हार्दिक की कप्तानी में इन्हें मिलेगा मौका

IND vs NZ 1st T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया की निगाह एक बार फिर से नई शुरुआत होगी. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में काफी ज्यादा बदलाव की उम्मीद जा रही है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए दोयम दर्जे की टीम को भेजा गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: IND vs NZ 1st T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया की निगाह एक बार फिर से नई शुरुआत होगी. टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में काफी ज्यादा बदलाव की उम्मीद जा रही है. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए दोयम दर्जे की टीम को भेजा गया है. इस टीम में कई बड़े नाम नहीं है, इसके अलावा टीम की कप्तानी भी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं. तो आइये जानते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कौन से 11 खिलाड़ी टीम इंडिया मैदान पर उतार सकती हैं: 

कुछ ऐसा हो सकता है बल्लेबाजी क्रम

टीम इंडिया इस मैच में एक बार फिर से संजू सैमसन को मौका दे सकती है. संजू का हालिया प्रदर्शन काफी ज्यादा शानदार रहा है और वो टीम इंडिया में एक सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका को आसानी से निभा सकते है. इस दौरान उनका साथ शुबमन गिल दे सकते हैं. गिल में हाल में ही घरेलू टी20 टूर्नामेंट के दौरान शतक बनाया था. 

अगर मिडिल आर्डर की बात करें तो श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं. इसके अलावा टीम इंडिया पंत को भी एक और मौका दे सकता है. पंत काफी समय से टी20 क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं. 

ये हो सकता है गेंदबाजी आक्रमण 

टीम इंडिया फिंगर स्पिनर के रूप में वाशिंगटन सुंदर को शामिल कर सकता है. इसके अलावा लेग स्पिनर चहल एक बार फिर से टीम इंडिया में शामिल किये जा सकते है. अगर तेज गेंदबाज़ी की बात करें तो टीम इंडिया उमरान मलिक को जरूर प्लेइंग XI का हिस्सा बनाना चाहेगी. उनका साथ अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह दे सकते हैं. 

संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

 

Trending news