IND vs NZ Dream 11 Prediction: कीवियों के खिलाफ भारत करेगा नई शुरुआत, इन प्लेयर्स को चुनकर बनाए अपनी ड्रीम 11 टीम
Advertisement

IND vs NZ Dream 11 Prediction: कीवियों के खिलाफ भारत करेगा नई शुरुआत, इन प्लेयर्स को चुनकर बनाए अपनी ड्रीम 11 टीम

IND vs NZ Dream 11 Prediction शुक्रवार यानी 18 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की निगाह नई शुरुआत पर है. टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi, IND vs NZ Dream 11 Prediction: शुक्रवार यानी 18 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की निगाह नई शुरुआत पर है. टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा कीवी टीम भी सेमीफाइनल में मिली हार के बाद नई शुरुआत की तरफ देख रही है. कीवी टीम ने भी मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट को टीम से बाहर रखा गया है. 

युवा खिलाड़ियों पर टिकी है निगाह

टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए नए स्टार्स को मौका दिया है. शुभमन गिल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे युवा इस सीरीज में खुद को साबित करना चाहेंगे. इसके अलावा हार्दिक के पास भी कप्तान के रूप में खुद को साबित करने का मौका है. बीसीसीआई ने उन्हें फ्यूचर के कप्तान के रूप में देख रही है. 

अगर कीवी टीम की बात करें तो उन्होंने फिन एलन पर दांव लगाया है. फिन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. तो आइये जानते हैं कि इन खिलाड़ियों के साथ आप अपनी ड्रीम XI बन सकते हैं: 

कप्तान- सूर्यकुमार यादव

उपकप्तान – फिन एलन

विकेटकीपर – डेवोन कॉनवे

बल्लेबाज – श्रेयस अय्यर, फिलिप्स, विलियमसन

ऑलराउंडर- मिचेल, पांड्या

गेंदबाज- उमरान मलिक, फर्ग्यूसन, सेंटनर

संभावित XI: 

टीम इंडिया: शुभमन गिल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, नीशम, सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, साउथी, सोढ़ी, मिल्ने.

 

Trending news