नरेश सिंह भोक्ता हत्या मामले में 7 स्थानों पर NIA की छापेमारी, आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1729608

नरेश सिंह भोक्ता हत्या मामले में 7 स्थानों पर NIA की छापेमारी, आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त

Nia Raid in Jharkhand: प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सीपीआई (माओवादी) द्वारा नरेश सिंह भोक्ता की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में झारखंड और बिहार में सात स्थानों पर छापेमारी की है. 

नरेश सिंह भोक्ता हत्या मामले में 7 स्थानों पर NIA की छापेमारी, आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त

पलामूः Nia Raid in Jharkhand: प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सीपीआई (माओवादी) द्वारा नरेश सिंह भोक्ता की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में झारखंड और बिहार में सात स्थानों पर छापेमारी की है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों पर ली तलाशी 
2 नवंबर, 2018 को सीपीआई (माओवादी) के शीर्ष नेतृत्व और नक्सल कैडरों द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन द्वारा बुलाई गई तथा कथित जन अदालत (जनसुनवाई) में भोक्ता का अपहरण कर लिया गया था और उसकी हत्या कर दी गई थी. उसका शव बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के बधाई बिगहा गांव के पास मिला था. जांच एजेंसी ने बिहार के गया और औरंगाबाद जिलों और झारखंड के पलामू में आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों पर तलाशी ली.

आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त
सीपीआई (माओवादी) के पांच गिरफ्तार कमांडरों और दो संदिग्ध ओजीडब्ल्यू/समर्थकों के आवासीय परिसरों पर तलाशी ली गई. तलाशी में विभिन्न डिजिटल उपकरणों, मोबाइल फोन, सिम कार्ड के साथ-साथ आपत्तिजनक दस्तावेजों को जब्त किया गया है. शुरुआत में इस मामले को बिहार पुलिस हैंडल कर रही थी, लेकिन बाद में 4 जून 2022 को इसे एनआईए को सौंप दिया गया.

अब तक नौ लोग हो चुके है गिरफ्तार
मामले में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. फरवरी 2023 में एनआईए ने एक आरोपी अजय सिंह भोक्ता के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. अधिकारी ने कहा कि, जांच के दौरान, एनआईए ने हत्या की साजिश में शीर्ष सीपीआई (माओवादी) कमांडरों की संलिप्तता का पता लगाया और हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार और वाहन बरामद किए गए है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- महिला का शव मिलने से इलाके में सनसनी, निर्मम तरीके से की गई हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें- 23 जून को पटना में होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल, ममता, केजरीवाल और स्टालिन लेंगे हिस्सा

Trending news