इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद खतरे में पड़ी रमीज राजा की कुर्सी, इस दिग्गज की हो सकती है वापसी
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद खतरे में पड़ी रमीज राजा की कुर्सी, इस दिग्गज की हो सकती है वापसी

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हार का सामना रन पड़ा है. इस बार के बाद अब रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हार का सामना रन पड़ा है. इस बार के बाद अब रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है . इस गुट का दावा किया है कि पर्दे के पीछे कुछ चल रहा है. देश के कानून मंत्रालय ने पीसीबी में बदलाव के लिए बोर्ड के संरक्षक प्रधानमंत्री से मुलाकात की है.

नजम सेठी को मिल सकती है कमान

इस मामले को लेकर पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, 'हां, कुछ तो चल रहा है. अफवाहें प्रबल हैं कि नजम सेठी हाल ही में लाहौर में एक समारोह में प्रधानमंत्री से मिले थे. ऐसे में रमीज को पद से हटाया जा सकता है. रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामित किया था. जब इमरान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में अधिकांश सीटें जीतीं, तो नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. 

बोर्ड के संविधान के तहत, प्रधानमंत्री अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को 'बोर्ड ऑफ गवर्नर्स' द्वारा चुना जाता है. शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद हालांकि रमीज अपने पद पर बने रहने में सफल रहे. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news