MS Dhoni Birthday: धोनी के जन्मदिन पर जश्न की तैयारी शूरू, फैंस ने लगाया 52 फीट लंबा कटआउट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1768386

MS Dhoni Birthday: धोनी के जन्मदिन पर जश्न की तैयारी शूरू, फैंस ने लगाया 52 फीट लंबा कटआउट

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उनके फैंस काफी इमोशनल रहते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद धोनी अब भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं. आईपीएम में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं.

MS Dhoni Birthday

रांची:MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उनके फैंस काफी इमोशनल रहते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद धोनी अब भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं. आईपीएम में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं. झारखंड में जन्में धोनी की फैम फॉलोइंग पूरे देश में देखने को मिलती है. उनके सोशल मीडिया हैंडल से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है. 7 जुलाई को धोनी के जन्मदिन है, लेकिन फैंस उससे पहले ही जश्न की तैयारी शुरू कर दी गई है. हैदराबाद में फैंस ने धोनी का काफी लंबा कटआउट लगाया है.

7 जुलाई को धोनी 42वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फैंस ने उनके जन्मदिन से एक दिन पहले हैदराबाद में 52 फीट लंबा कटआउट लगाया है. सोशल मीडिया पर भी धोनी के कटआउट की तस्वीरें शेयर की गई हैं. धोनी के एक फैन क्लब ने इस कटआउट के फोटो को ट्वीट किया है. कई लोगों ने इस कटआउट फोटो को लाइक किया है. इसके साथ-साथ माही के कटआउट को लेकर कई फैंस ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया भी दी है.

बता दें कि धोनी का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है. अपनी कप्तानी में उन्होंने भारत को 2011 विश्व कप में खिताबी जीत दिलवाई थी. धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान कई यादगार और मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. अपने 90 टेस्ट मैचों के करियर में उन्होंने 4876 रन बनाए हैं. धोनी ने टेस्ट में 6 शतक और 33 अर्धशतक लगाए हैं. इस फॉर्मेट में वो एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. इसके अलावा धोनी ने 350 वनडे मैचों में 10773 रन बनाए हैं. इस दौरान  उनके बल्ले से 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए. धोनी का वनडे सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन रहा है. वहीं 98 टी20 मैचों में उन्होंने भारत के लिए 1617 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: डायन बिसाही के आरोप में महिला को पीटा, मैला-गोबर पिलाने की कोशिश

Trending news