Jharkhand News: रमजान का महीना बेहद खास, मंत्री आलमगीर आलम ने कहा- 'इस्लाम शांति और भाईचारा का प्रतीक'
Advertisement

Jharkhand News: रमजान का महीना बेहद खास, मंत्री आलमगीर आलम ने कहा- 'इस्लाम शांति और भाईचारा का प्रतीक'

Jharkhand News: रमजान के पाक महीने का आज 18वां रोजा है और तीसरा जुमा है. रमजान के पूरे महीने सुबह से लेकर देर शाम तक रोजा रखा जाता है और इस महीने को बेहद ही बरकत वाला महीना कहा जाता है.

मंत्री आलमगीर आलम

रांचीः Jharkhand News: रमजान के पाक महीने का आज 18वां रोजा है और तीसरा जुमा है. रमजान के पूरे महीने सुबह से लेकर देर शाम तक रोजा रखा जाता है और इस महीने को बेहद ही बरकत वाला महीना कहा जाता है. इसलिए क्या आम क्या खास सभी रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में मशगूल रहते हैं.

राजधानी रांची सहित पूरे देश और दुनिया में रमजान के पाक महीने के दौरान इबादत की जा रही है. रमजान के महीने में रोजगार सुबह से लेकर देर शाम तक बिना कुछ खाए पिए रोजा यानी निर्जला उपवास में रहते हैं और दिनभर इबादत की जाती है. 

रमजान के पाक महीने को तमाम महीनों से बेहतर माना गया है इसलिए तो, क्या खास क्या आम सभी रोजा रखते हैं. झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम भी ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी निभाने के साथ-साथ रोजा रखकर अल्लाह की इबादत कर रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि यह महीना इस्लाम के मानने वालों के लिए बेहद अहम महीना होता है और इस पूरे महीने सिर्फ नेकी की जाती है. हर बुराई से दूर रहा जाता है. उन्होंने आगे कहा कि इस्लाम शांति और भाईचारा का प्रतीक है. इसलिए इस पाक महीने में देश में अमन, चैन, शांति और भाईचारा कायम रहे यह अल्लाह से दुआ है. वहीं उन्होंने कहा कि हम किसी जाति और धर्म की बात ना करें, बल्कि इंसानियत की बात करें और सभी इंसान की कामयाबी के लिए दुआ करें.

वहीं रमजान के महीने का आज तीसरा जुमा है. इस दौरान रोजगारों की भीड़ विभिन्न मस्जिदों में उमड़ी और लोगों ने जुमे के विशेष नमाज अदा की. रमजान के महीने और जुम्मे के नमाज की खासियत बयान करते हुए मस्जिद के इमाम परवेज आलम ने बताया कि आज नमाज के दौरान राज्य और पूरे मुल्क की तरक्की और अमन चैन के लिए दुआएं की गई.
इनपुट- कामरान जलीली

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, तो नित्यानंद राय ने कहा, 'RJD अपराधियों की पार्टी'

Trending news