Khunti: होमगार्ड शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा समाप्त, 6223 लोगों ने लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1456156

Khunti: होमगार्ड शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा समाप्त, 6223 लोगों ने लिया हिस्सा

  झारखंड के खूंटी के महाविद्यालय परिसर स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पहली बार होमगार्ड बहाली के लिए मेगा शिविर लगाया गया था. होमगार्ड बहाली के लिए गुरुवार को शारीरिक परीक्षा समाप्त हो गई है.

 (फाइल फोटो)

खूंटी:  झारखंड के खूंटी के महाविद्यालय परिसर स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पहली बार होमगार्ड बहाली के लिए मेगा शिविर लगाया गया था. होमगार्ड बहाली के लिए गुरुवार को शारीरिक परीक्षा समाप्त हो गई है. इस बहाली प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जिलांतर्गत और ऑनलाइन आवेदन अन्य राज्यों से भी किये गए थे. 

इस दौरान 6223 लोगों के फॉर्म स्वीकृत किया गया था, जिसमें कुछ को छोड़कर सभी लोग शारीरिक परीक्षा में शामिल हुए थे. इसमें से करीब 60% लोग शारीरिक परीक्षा में सफल रहे हैं. इस भर्ती के तहत जिले में कुल रिक्तियों 491 को भरा जाएगा. इस बहाली के लिए परीक्षा के अलावा अन्य प्रक्रिया बाकी है. 

हेडक्वार्टर डीएसपी जयदीप लकड़ा ने दी जानकारी

इस एग्जाम को लेकर हेडक्वार्टर डीएसपी जयदीप लकड़ा ने बताया कि पूरी पारदर्शिता के साथ सभी के सहयोग से होमगार्ड बहाली चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. राज्य के बाहर के इन जिन लोगों ने फॉर्म भरा था, उन्हें अलग कर दिया गया है. इसके अलावा जिन्होंने दो बार अलग-अलग जगह से फॉर्म भरा था और जिनके सर्टिफिकेट में गलतियां थी, उन्हें जेल भेज दिया गया है.

कार्यपालक दंडाधिकारी अमित कुमार झा ने बताया कि क्षेत्र के युवाओं में जुनून देखा गया और ये लोग पूरे उत्साह से नियम पूर्वक इस बहाली प्रक्रिया में शामिल हुए. परिक्ष्यमान उप समाहर्ता नवीन कुमार झा ने बताया कि लड़कों से ज्यादा लड़कियों में बहाली कार्यक्रम में भाग लेने का जुनून देखा गया है. 

 

Trending news