Jharkhand Weather Update: झारखंड में तेजी से गिर रहा पारा, कनकनी के बीच तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1511190

Jharkhand Weather Update: झारखंड में तेजी से गिर रहा पारा, कनकनी के बीच तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल

Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों से राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में पारा तेजी से नीचे आया है. मौसम विभाग का कहना है कि इसी तरह का मौसम अभी 5 जनवरी तक रहने की संभावना है. छह जनवरी से राज्य में ठंड में और बढ़ोतरी हो  सकती है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड में तेजी से गिर रहा पारा, कनकनी के बीच तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल

रांची: Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों से राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में पारा तेजी से नीचे आया है. मौसम विभाग का कहना है कि इसी तरह का मौसम अभी 5 जनवरी तक रहने की संभावना है. छह जनवरी से राज्य में ठंड में और बढ़ोतरी हो  सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि आने वाले समय में ठंड और बढ़ सकती है. सुबह के समय कोहरे और धुंध का भी असर लोगों पर पड़ेगा. वहीं दिन के समय मौसम शुष्क रहने का संभावना जताई गई है.

मौसम विज्ञान विभाग रांची के अनुसार आने वाले दिनों में और ठंड होगा और तापमान में 2 से 3 डिग्री सेंटीग्रेड तक की गिरावट देखने को मिल सकती है. इससे पहले अगले 3-4 दिन तक राज्य के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि दर्ज की जाएगी.

कहां का तापमान कितना

राजधानी रांची में 5 जनवरी तक उच्चतम तापमान 23 से 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं जमशेदपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान उच्चतम तापमान में 4.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी. डालटेनगंज का उच्चतम तापमान सामान्य से 1.8 डिग्री अधिक 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री दर्ज किया गया है जो सामान्य से 1.2 डिग्री अधिक है. वहीं आज सुबह साढ़े पांच बजे रांची का तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस था.

3 दिनों छाए रहेंगे बादल

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के दक्षिणी हिस्सों में आने वाले 3 दिनों के दौरान हल्के बादल छाए रहेंगे. इससे दिन के समय ठंड और बढ़ेगी. तापमान में तीन से चार डिग्री तक की कमी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- भागलपुर में मां ने अनोखे बच्चे को दिया जन्म, नवजात को देखने दूर-दूर से अस्पताल पहुंच रहे लोग

Trending news