Jharkhand News: झारखंड में बारिश बनी आफत, नाले में बहने से रांची में एक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1897564

Jharkhand News: झारखंड में बारिश बनी आफत, नाले में बहने से रांची में एक की मौत

Jharkhand Rains: झारखंड में पिछले 24 घंटे में हुए भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के कारण आठ लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक रांची का रहने वाला था. बता दें कि शनिवार शाम से हो रही लगातार बारिश के चलते कई पुलिया क्षतिग्रस्त हो गईं.

Jharkhand News: झारखंड में बारिश बनी आफत, नाले में बहने से रांची में एक की मौत

रांची: Jharkhand Weather: झारखंड में बीते 24 घंटे में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई हैं जिसमें एक रांची का निवासी था. इस बात की जानकारी सोमवार 2 अक्टूबर को दी गई. बता दें कि झारखंड के कई हिस्सों में शनिवार शाम से ही लगातार बारिश हो रही है, जिससे कई पुलिया क्षतिग्रस्त हो गईं है. जिसके चलते कई लोगों की जान भी चली गई. इसी कड़ी में राजधानी रांची के लालपुर थाना क्षेत्र के सरईटांर्ड नाले में बहाने से देव प्रसाद राम की मौत हो गई.

वहीं देवराम की मौत के बाद परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. देवराम के भाई और साथ काम करने वाले लोग इस हादसे के लिए अतिक्रमण को जिम्मेदार मानते हैं. उनका कहना है कि नदी और नालों में जो अतिक्रमण हुआ है. इसी वजह से नदियां और नाले उफान मार रहे हैं. और बारिश हुई तो पानी को बहाने के लिए अपनी जगह नहीं मिली इस वजह से पुल के ऊपर से वह बहने लगा और इसी दौरान हादसा हुआ और देवराम पल में बह गया. वहीं उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों ने उसे बचाने के लिए रस्सी भी फेंका पर पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि उसे बचा नहीं सका. जानकारी पुलिस को मिली तो तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया लेकिन भारी बारिश और अंधेरे की वजह से कामयाबी नहीं मिली.

पूरा परिवार इस हादसे के बाद बेचैन था इसलिए जैसे ही सुबह हुई वैसे ही पूरा परिवार देव राम को ढूंढने के लिए निकल गया और सवेरे 6 बजे आखिरकार देवराम का पता चला लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. इधर स्थानीय लोग भी राज्य सरकार से खुले नालों को ढकने की गुजारिश कर रहे हैं. बहरहाल राजधानी रांची सहित राज्य भर में इस बार भी मानसून ने दगा दे दिया. लेकिन मानसून की विदाई के दौरान लगातार हुई बारिश और नदी नालों पर अतिक्रमण ने एक जिंदगी को समाप्त कर दिया.

इनपुट- कामरान

ये भी पढ़ें- World Cup 2023 Ticket: वर्ल्ड कप देखने का टिकट ऐसे खरीदें, यहां जानें कितने पैसे में देखने मिलेगा एक मैच

 

 

Trending news