Jharkhand Weather: ठंड से ठिठुर रहा झारखंड, 4 से 6 जनवरी तक 12 जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी, जानें अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2041363

Jharkhand Weather: ठंड से ठिठुर रहा झारखंड, 4 से 6 जनवरी तक 12 जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी, जानें अपडेट

Jharkhand Weather Update 3 January: झारखंड में आने वाली 4 जनवरी और 6 जनवरी को मौसम विभाग के अनुसार, बूंदाबांदी होने के आसार है. जिससे ठंड से ठिठुरन और ज्यादा बढ़ेगी. मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है.

Jharkhand Weather: ठंड से ठिठुर रहा झारखंड, 4 से 6 जनवरी तक 12 जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी, जानें अपडेट

रांचीः Jharkhand Weather Update 3 January: नए साल आने के साथ से ही ठंड ज्यादा बढ़ गई है. जिसका असर लोगों पर सीधा देखने को मिल रहा है. नए साल पर लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया था. ज्यादातर लोगों ने घर में रहकर ही नए साल का जश्न मनाया. वहीं आने वाली 4 जनवरी और 6 जनवरी को झारखंड मौसम विभाग के अनुसार, बूंदाबांदी होने के आसार है. जिससे ठंड से ठिठुरन और ज्यादा बढ़ेगी. मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है.

तीन दिन हो सकती है बूंदाबांदी 
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 3 जनवरी यानी आज बुधवार को मौसम शुष्क ही रहेगा. वहीं 4, 5 और 6 तारीख को पश्चिमी विक्षोभ के असर कम होने के कारण पूरे राज्य में हल्के और मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. आने वाली 4 जनवरी यानी कल गुरुवार को झारखंड राज्य के कुछ हिस्से जैसे उत्तर पश्चिम इलाके में बादल के साथ-साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना व्यक्त की जाती है. विभाग के अनुसार, 4 जनवरी की सुबह कोहरा या धुंध और बाद में आंशिक बादल छाए रहेंगे, हल्की वर्षा होने की संभावना भी है. जिसके वजह से ठंड से ठिठुरन ज्यादा महसूस होगी. 

तापमान में आएगी गिरावट बढ़ेगी ठंड 
वहीं 5 जनवरी दिन शुक्रवार को राजधानी रांची समेत राज्य के पश्चिमी और मध्य हिस्सों में हल्के दर्ज की बारिश होने की संभावना है. वहीं आने वाली 6 जनवरी को पूरे राज्य के कुछ हिस्सों पर हल्के दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है. इस दौरान हल्के मध्यम दर्जे का कोहरा रहने की संभावना जताई जा रही है. वहीं बादल आने के बाद न्यूनतम तापमान में पारा चढ़ा रहेगा और अधिकतम तापमान गिरता हुआ महसूस होगा. 

इनपुट- आयुष कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: रांची में घर-घर पूजित अक्षत देने का अभियान, महाउत्सव से लोगों में खुशी

Trending news