Jharkhand Weather: गढ़वा में झुलसाने वाली गर्मी से परेशान लोग, लू का बढ़ा खतरा, रांची में पहुंचा 40 के पार तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231270

Jharkhand Weather: गढ़वा में झुलसाने वाली गर्मी से परेशान लोग, लू का बढ़ा खतरा, रांची में पहुंचा 40 के पार तापमान

Jharkhand Weather News: देश के कई हिस्सों में गर्मी झुलसाने लगी है. तापमान के बढ़ने से गर्म हवा और लू का खतरा बढ़ रहा है और जन जीवन भी प्रभावित हो रहा है. झारखंड राज्य के गढ़वा जिले में भीषण गर्मी का सितम जारी है

गढ़वा में झुलसाने वाली गर्मी से परेशान लोग

गढ़वा: Jharkhand Weather News: देश के कई हिस्सों में गर्मी झुलसाने लगी है. तापमान के बढ़ने से गर्म हवा और लू का खतरा बढ़ रहा है और जन जीवन भी प्रभावित हो रहा है. झारखंड राज्य के गढ़वा जिले में भीषण गर्मी का सितम जारी है. गढ़वा शहर का तापमान 1 मई को 43 डिग्री दर्ज किया गया, जो 2 मई यानी गुरुवार को भी बरकरार है.

इस भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग अब ठंडी-ठंडी चीजों का सहारा ले रहे हैं. जिसमें लस्सी, सत्तू, खीरा, तरबूज, ककड़ी या ठंडे पेयजल पदार्थ आदि शामिल हैं. लोग इन सभी चीजों का सेवन कर चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं.

लेकिन शहर के रंका मोड़, जिसे अब घंटा घर के नाम से भी जाना जाता है, गर्मी के चलते सुनसान है. यहां पर फल-जूस बेचने वाले लोगों का कहना हैं कि गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर कम निकल रहे हैं, जिससे उनकी कमाई पर असर पड़ रहा है. वहीं, गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने नर्सरी से लेकर आठवीं तक की पढ़ाई को स्थगित कर दिया है.

वहीं राजधानी रांची में गर्मी का प्रभाव बढ़ते जा रहा है. धूप की तपिश और गर्मी का सितम ऐसा है कि लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं. रांची समेत राज्य भर में तापमान 40 डिग्री से पार है. गर्मी का आलम यह है कि अब सड़के सुनसान दिखाई दे रही हैं. लोग तेज धूप और लू के कारण घरों से नहीं निकल रहे हैं. 

वहीं जो लोग सुबह काम पर निकल रहे हैं उनका कहना है कि गर्मी के कारण उन्हें बेहद परेशानी हो रही है. घर से निकलने का मन नहीं करता. दूसरी तरफ ऐसे मौसम में जूस और फल विक्रेताओं की बिक्री बढ़ गई है. लोग गर्मी से बचने के लिए ठंडा जूस का सेवन कर रहे हैं और गर्मी के फल खरीद रहे हैं. इसके कारण फल विक्रेता खुश है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ/तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें- Heat Wave in Bihar: 9 जिलों में लू का अलर्ट, 3 मई तक भीषण गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, शेखपुरा का तापमान 43 के करीब

Trending news