JSSC: झारखंड शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन में 13 हजार से ज्यादा एप्लीकेशन रद्द, ध्यान दें आपने तो नहीं की ये गलती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2190078

JSSC: झारखंड शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन में 13 हजार से ज्यादा एप्लीकेशन रद्द, ध्यान दें आपने तो नहीं की ये गलती

Jharkhand Teacher Vacancy: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) के द्वारा राज्य के प्राइमरी स्कूलों में टीचर के 26 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. ऑनलाइन आवेदन में 13,339 एप्लीकेशन को रद्द कर दिया गया है. 

झारखंड शिक्षक भर्ती के ऑनलाइन आवेदन में 13 हजार से ज्यादा एप्लिकेशन रद्द

रांचीः Jharkhand Teacher Vacancy: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) के द्वारा राज्य के प्राइमरी स्कूलों में टीचर के 26 हजार से ज्यादा पदों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे है. ऑनलाइन आवेदन में 13,339 एप्लिकेशन को जेएसएससी ने रद्द कर दिया गया है. बता दें कि ये आवेदन 19 जनवरी से 23 जनवरी तक लिए गए थे. 

बता दें कि रद्द हुए 13,339 एप्लिकेशन में 9772 उम्मीदवार ऐसे शामिल हैं जिन्होंने परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया. वहीं 449 उम्मीदवार ऐसे शामिल है जिन्होंने परीक्षा शुल्क जमा करने के बावजूद अपनी फोटो और हस्ताक्षर अपलोड नहीं किए. जबकि 101 उम्मीदवार ऐसे है जिन्होंने रद्द होने के बाद उसी पंजीयन पर फिर से आवेदन किया. वहीं 3017 ऐसे उम्मीदवार है जिन्होंने पूर्व के प्रावधानों के आधार पर आवेदन किया है. उनकी एप्लीकेशन रद्द की गई है. 

वहीं बता दें इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न  पूछे जाएंगे और परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. उम्मीदवार जिस भी विषय से या फिर विषय समूह से टीईटी पास होंगे, उसी विषय समूह में मेधा सूची के आधार पर आचार्य नियुक्ति के पात्र होंगे. ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी. इसी के आधार पर मेधा सूची भी जारी की जाएगी. मुख्य परीक्षा के नाम से ये टेस्ट आयोजित किया जाएगा. 

जानकारी के लिए बता दें कि दोबारा खोले गए आवेदन लिंक 23 मार्च से शुरू हो चुके है और कल यानी 6 अप्रैल को इसकी अंतिम तारीख है. परीक्षा शुल्क जारी जमा करने की अंतिम तारीख 8 अप्रैल है. वहीं फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने की अंतिम तारीख 10 अप्रैल हैं. यदि आपने आवेदन करते वक्त कोई गलती कर दी है तो उसे सुधारने के लिए करेक्शन लिंक 11 और 12 अप्रैल को ओपन किया जाएगा.    

पारा शिक्षक के पदों की जानकारी 
आरक्षित पदों के लिए 12,868 रिक्तियां है.
पहली से पांचवी कक्षा के लिए 5469 पद हैं. 
छठी से आठवीं के लिए 7399 पद हें. 
 
गैर पारा शिक्षक के पदों की जानकारी 
आरक्षित 13,133 पद हैं. 
पहली से पांचवीं के लिए 5531 पद हैं. 
छठी से आठवीं के लिए 7602 पद हैं. 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: सीमांचल की 2 हॉट सीटों से क्यों पीछे हटी ओवैसी की पार्टी? सामने आई ये वजह

Trending news