Jharkhand News : माइनिंग स्कैम में वांटेड राहुल यादव ने पीएमएलए कोर्ट में किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2040514

Jharkhand News : माइनिंग स्कैम में वांटेड राहुल यादव ने पीएमएलए कोर्ट में किया सरेंडर

Jharkhand News : पुलिस की टास्क फोर्स ने पिछले 16 महीनों में 100 से भी अधिक छापेमारियां की थीं, लेकिन ये दोनों पकड़ में नहीं आए. अब राहुल यादव के बाद उसके पिता दाहू के भी सरेंडर की संभावना जताई जा रही है. दाहू यादव का भाई सुनील यादव भी इस मामले में जेल में बंद है.

Jharkhand News : माइनिंग स्कैम में वांटेड राहुल यादव ने पीएमएलए कोर्ट में किया सरेंडर

रांची : झारखंड के साहिबगंज में एक हजार करोड़ रुपये के अवैध माइनिंग घोटाले में वांटेड राहुल यादव ने मंगलवार को रांची में पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट में सरेंडर कर दिया. पुलिस राहुल को लेकर जेल गई है और एक हजार करोड़ के माइनिंग स्कैम में पूछताछ कर रही है.

बता दें कि राहुल यादव इस घोटाले के सरगना और ईडी पुलिस और सीबीआई जैसी एजेंसियों के लिए मोस्ट वांटेड दाहू यादव उर्फ राजेश यादव का पुत्र है. दाहू यादव के साथ-साथ उसके बेटे राहुल यादव की गिरफ्तारी के लिए पीएमएलए कोर्ट ने महीनों पहले गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे.

पुलिस की टास्क फोर्स ने पिछले 16 महीनों में 100 से भी अधिक छापेमारियां की थीं, लेकिन ये दोनों पकड़ में नहीं आए. अब राहुल यादव के बाद उसके पिता दाहू के भी सरेंडर की संभावना जताई जा रही है. दाहू यादव का भाई सुनील यादव भी इस मामले में जेल में बंद है.

साहिबगंज के शोभनपुर भट्ठा गांव का रहनेवाला दाहू यादव तकरीबन एक हजार करोड़ रुपये के अवैध माइनिंग घोटाले का सबसे बड़ा सरगना है. उसने अग्रिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका लगाई थी, लेकिन उसे राहत नहीं मिली. सुप्रीम कोर्ट ने महीनों पहले उसे सरेंडर करने का आदेश दिया था.

इनपुट - आईएएनएस

ये भी पढ़िए- Ayodhya Ram Mandir: मुगल सम्राज्य में किसने बनवाई थी मस्जिद, रामलला की कब मिली थी मूर्ति, जानिए श्रीराम जन्म भूमि का इतिहास

 

Trending news