Jharkhand Politics : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बोले- हेमंत सोरेन स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर कर रहे राजनीति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1572952

Jharkhand Politics : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बोले- हेमंत सोरेन स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर कर रहे राजनीति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर राजनीति कर रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जो जोहर यात्रा निकाल रहे हैं यह अंत में होटवार तक जाएगी.

Jharkhand Politics : पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी बोले- हेमंत सोरेन स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर कर रहे राजनीति

बोकारो : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम ) के बीच राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जारी रहता है. दोनों की पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बुधवार को बोकारो में भाजपा के विधायक दल के नेता व पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी कहा कि हेमंत सोरेन पर तंज करते हुए कि खतियानी जोहार यात्रा जेल यात्रा में बदलेगी और होटवार तक जाएगी.

गठबंधन और समर्थन से झारखंड का है पुराना रिश्ता
पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बयान देते हुए कहा कि 2013 में झारखंड में भाजपा और जेएमएम के गठबंधन में अर्जुन मुंडा के नेतृत्व में सरकार चल रही थी और उस समय झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 1932 को लेकर समर्थन वापस लिए थे. जिसके बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में यूपीए गठबंधन की सरकार झारखंड में बनी और तब केंद्र में और राज्य दोनों जगह पर यूपीए गठबंधन की सरकार थी. उन्होंने कहा कि साल 2013 से लेकर 2014 तक केंद्र और राज्य में दोनों जगह कांग्रेस और जेएमएम के समर्थन में यूपीए की सरकार थी तब 1932 को क्यों नहीं लागू किया गया.

स्थानीय नीति और नियोजन निति को लेकर हो रही राजनीति
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन स्थानीय नीति और नियोजन नीति को लेकर राजनीति कर रहे हैं. बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जो जोहर यात्रा निकाल रहे हैं यह अंत में होटवार तक जाएगी. यानी जेल यात्रा में तब्दील होगी. उन्होंने मुख्यमंत्री की खतियान और जोहार यात्रा को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि ईडी की जांच हो रही है तब उनको 1932 का याद आया इससे पहले उनको ना तो राज्य के स्थानीय और नियोजन नीति का कोई ख्याल आया.

झारखंड की पूरी तरह से चरमरा गई है कानून व्यवस्था
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बाहरी की बात कर रहे हैं तो उनके इर्द-गिर्द रहने वाले पिंटू और प्रेम प्रकाश समेत पंकज मिश्रा कौन है जरा बताएं. बाबूलाल मरांडी ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज राज्य में अराजक स्थिति बनी हुई है. जहां कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है.

इनपुट - मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़िए- इस महाशिवरात्रि झारखंड और बिहार के इन शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक, मिलेगा मोक्ष

Trending news