Jharkhand: सीएम चंपई सोरेन ने चाईबासा में करोड़ों की योजनाओं का किया शिलन्यास, जिले को दी 2 डिग्री कॉलेज की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2159945

Jharkhand: सीएम चंपई सोरेन ने चाईबासा में करोड़ों की योजनाओं का किया शिलन्यास, जिले को दी 2 डिग्री कॉलेज की सौगात

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले चाईबासा में पश्चिम सिंहभूम की जनता को सरकारी योजनाओं की सौगात दी. सीएम ने कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. 

सीएम चंपई सोरेन

रांचीः Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले चाईबासा में पश्चिम सिंहभूम की जनता को सरकारी योजनाओं की सौगात दी. सीएम ने कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. कार्यक्रम में मंत्री दीपक बिरुवा, विधायक जोबा मांझी, विधायक सुखराम उरांव, विधायक दशरथ गागराई भी मौजूद थे.

सीएम चम्पई सोरेन ने शनिवार को चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान मे हाटगम्हरिया और बंदगाव मे डिग्री कालेज निर्माण की ऑनलाइन आधारशिला रखी इसके साथ ही कुल 338 करोड़ रूपये की योजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन सीएम के हाथों समपन्न हुआ. वहीं 173 करोड़ रूपये की परिसंपत्तियों का भी वितरण लाभुकों के बीच सीएम के हाथोजं किया गया.

सीएम चम्पई सोरेन ने कहा की सरकार का शिक्षा पर विशेष ध्यान है. इसलिए सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों मे डिग्री कॉलेज खोले जा रहे हैं. सरकार और 325 जगहों पर स्मार्ट मॉडल स्कूल बनाने जा रही है. गांव के बच्चों को गांव मे ही अच्छी शिक्षा मिले, अच्छी शिक्षा के लिए शहर जाना नहीं पड़े. इसी प्रयास में सरकार लगी हुई है. उन्होंने कहा कि अब प्राइमरी स्तर से ही बच्चे अपनी मातृभाषा जनजातीय और क्षेत्रीय भाषाओं में शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे. इसके लिए प्राइमरी स्तर से ही शिक्षकों की बहाली होंगी.

चंपई सोरेन ने इस दौरान भाजपा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी राज्य के आदिवासी और मूलनिवासी के हित में काम नहीं किया. राज्य में ज़ब डबल इंजन कि सरकार थी तो सीएनटी एक्ट मे संशोधन मे लग गए, तो कभी मानकी मुंडाओं के अधिकारों को शिथिल करने मे लग गए थे. उन्होंने कहा कि राज्य मे जब से हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी, कभी शांति से काम नहीं करने दिया. सरकार बनने के साथ ही भाजपा ने तरह तरह के आरोप लगाना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि कोल्हान में जिस तरह विधानसभा चुनावों में भाजपा का खाता नहीं खुला, उसी तरह लोकसभा चुनाव झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में एक भी सीट भाजपा को नहीं मिलेगी.
इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों का हुआ ऐलान, जानें झारखंड में कितने चरणों होगा मतदान

Trending news