Jharkhand BUDGET: शुक्रवार को पेश होगा झारखंड बजट, आर्थिक सर्वे में सामने आई ये बात
Advertisement

Jharkhand BUDGET: शुक्रवार को पेश होगा झारखंड बजट, आर्थिक सर्वे में सामने आई ये बात

झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर कहा गया कि हम जनता के विकास के लिए बजट बनाते है, लेकिन बीजेपी के पास कोई मुद्दा नही है, इसलिए वह सिर्फ आरोप लगाती है.

Jharkhand BUDGET: शुक्रवार को पेश होगा झारखंड बजट, आर्थिक सर्वे में सामने आई ये बात

रांची: Jharkhand BUDGET: बिहार के बाद अब शुक्रवार को झारखंड का बजट सदन में पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव शुक्रवार को बजट पेश करेंगे.साल 2023-24 के इस बजट को लेकर सबकी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं हैं.

बीजेपी नेताओं ने हेमंत सोरेन पर कसा तंज 
बजट को लेकर सबकी अपनीअपनी उम्मीदें हैं विपक्षी दलों का साफ कहना है कि इस सरकार से कोई उम्मीद करना बेवकुफी है वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि आने वाला बजट राज्य के विकास का बजट होगा  झारखंड के आने वाले बजट को लेकर के राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं बीजेपी नेताओं का कहना है कि हेमंत सोरेन की सरकार जितना भी बड़ा बजट बना दें, लेकिन 60 फीसदी से ज्यादा फंड खर्च नहीं होता है.

बीजेपी के पास नहीं है मुद्दा: जेएमएम
झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर कहा गया कि हम जनता के विकास के लिए बजट बनाते है, लेकिन बीजेपी के पास कोई मुद्दा नही है, इसलिए वह सिर्फ आरोप लगाती है.विकास का काम तो बजट से ही होगा  वहीं झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि हमने एक बेहतरीन बजट बनाया है जो जनता के विकास के लिए है और उन्हीं के लिए बनाया गया है.

गुरुवार को पेश हुआ आर्थिक सर्वेक्षण
इससे पहले गुरुवार को बजट सत्र के चौथे दिन आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की गई. आर्थिक सर्वेक्षण के अनुसार 2019 20 की आर्थिक मंदी और वर्ष 2021 22 के कोविड 19 के लॉकडाउन के बाद झारखंड की अर्थव्यवस्था एक बार फिर पटरी पर लौट आई है. कोरोना काल में झारखंड का जीएसडीपी वर्ष 2019-20 में केवल 1.1 प्रतिशत बढ़ा था. इसके बाद वर्ष 2020-21 में 5.5 प्रतिशत तक रह गया. इसके बाद 2022-23 में देश की विकास दर 7 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान लगाया गया, वहीं झारखंड की विकास दर 7.8 प्रतिशत है. 

शुक्रवार को वित्तीय वर्ष 202324 के लिए झारखंड का बजट पेश किया जाएगा यह चौथी बार होगा. जब सूबे के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव बजट पेश करेंगे. बजट को लेकर सबकी अपनीअपनी उम्मीदें हैं. विपक्षी दलों का साफ कहना है कि इस सरकार से कोई उम्मीद करना बेवकुफी है. वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि आने वाला बजट राज्य के विकास का बजट होगा. झारखंड के आने वाले बजट को लेकर के राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं.

ये भी पढ़िए-  Monalisa Photos: एक्ट्रेस मोनालिसा का बोल्ड फोटोशूट देख बेकाबू हुए फैंस, इंटरनेट पर तेजी से वायरल

Trending news