JAC Jharkhand Board 10th 12th Result 2023: बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड हो गई मार्कशीट, शिक्षा मंत्री के ऐलान के बाद एक्टीवेट होगा लिंक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1704160

JAC Jharkhand Board 10th 12th Result 2023: बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड हो गई मार्कशीट, शिक्षा मंत्री के ऐलान के बाद एक्टीवेट होगा लिंक

JAC Jharkhand Board 10th 12th Result 2023: जैसे ही शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से रिजल्ट जारी होने की सूचना दी जाएगी, वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक एक्टीवेट हो जाएगा और आप रिजल्ट को देख पाएंगे. 

झारखंड बोर्ड रिजल्ट

JAC Jharkhand Board 10th 12th Result 2023: झारखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली है और किसी भी वक्त रिजल्ट जारी किया जा सकता है. झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं, जिसके लिए आपके पास प्रवेश पत्र होना चाहिए. प्रवेश पत्र में रोल नंबर और रोल कोड होता है और इस दोनों को वेबसाइट के लिंक पर फीड करने के बाद ही आपको आपका रिजल्ट हासिल हो पाएगा. यह भी बताया जा रहा है कि छात्रों के अंकपत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं पर शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अध्यक्ष की प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद ही रिजल्ट का लिंक एक्टीवेट हो पाएगा. जैसे ही शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से रिजल्ट जारी होने की सूचना दी जाएगी, वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक एक्टीवेट हो जाएगा और आप रिजल्ट को देख पाएंगे. 

यहां आपको बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी 12वीं साइंस, आटर््स और काॅमर्स का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा. छात्रों को पास होने के लिए हर विषय में कम से कम 33 प्रतिशत माक्र्स का लाना जरूरी है और यदि 2 से अधिक विषयों में माक्र्स 33 प्रतिशत से कम आते हैं तो आपको अगले क्लास में प्रोन्नत नहीं किया जाएगा और आपको एक बार फिर या तो कंपार्टमेंटल एग्जाम देना होगा या फिर फिर से बोर्ड की परीक्षा देनी होगी. 

झारखंड बोर्ड की ओर से इस बार 10वीं और 12वीं की काॅपियों के मूल्यांकन के लिए 66 केंद्र बनाए गए थे. 10वीं की काॅपियों का मूल्यांकन 35 तो 12 की काॅपियों का मूल्यांकन 31 केंद्रों पर किया गया. 14 मार्च से 3 अप्रैल तक 10वीं की परीक्षा कराई गई थी तो 14 मार्च से 5 अप्रैल तक 12वीं की. परीक्षाओं के लिए 6 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया था. परीक्षा 9.45 से 1.05 बजे तक और 2 बजे से शाम 5 बजे तक दो पालियों में संपन्न हुई थी.

Trending news