Jamtara: स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी को लेकर शिक्षा मंत्री ने किया अधिकारियों को तलब, दिए जरूरी निर्देश
Advertisement

Jamtara: स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी को लेकर शिक्षा मंत्री ने किया अधिकारियों को तलब, दिए जरूरी निर्देश

  जामताड़ा जिले में प्राथमिक स्कूल के आगे उर्दू और रविवार के जगह शुक्रवार को छुट्टी का मामला सामने आने पर सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने आवास पर जामताड़ा जिला के DEO, DSE, और सभी BEO और BRC/CRC को तलब किया.

 (फाइल फोटो)

जामताड़ा:  जामताड़ा जिले में प्राथमिक स्कूल के आगे उर्दू और रविवार के जगह शुक्रवार को छुट्टी का मामला सामने आने पर सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपने आवास पर जामताड़ा जिला के DEO, DSE, और सभी BEO और BRC/CRC को तलब किया. इस मामले को लेकर सभी से स्कूलो की रिपोर्ट मांगी गई और पूछा गया कि कब से उनके यहां इस तरह से स्कूल संचालित हो रहे हैं. इसके अलावा रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिया जा रहा है. 

इस बैठक में शिक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे. शिक्षा मंत्री ने एक हफ्ते में जांच कर रिपोर्ट कर सौपने का निर्देश दिया है , शिक्षा मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि कितने स्कूलो में ऐसा हो रहा है , साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसे कितने स्कूल है, उसकी पूरी रिपोर्ट दी जाए. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस जांच में जो दोषी पा जाएगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि सभी 24 जिला से रिपोर्ट मांगी गई है. स्कूलों में सरकार का आदेश चलेगा ना कि किसी व्यक्ति विशेष का. 

बता दें कि ये पूरा मामला जामताड़ा के मुस्लिम बहुल इलाके नारायणपुर और कर्माटांड़ का है. यहां से संचालित प्रथम प्राथमिक विद्यालयों में रविवार के बजाय शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है. विद्यालयों को उर्दू विद्यालय का नाम देकर जुम्मे के दिन छुट्टी दी जा रही है. करमाटांड़ के अलावा भीटरा, बिराजपुर, बरमुंडी, हीरापुर जैसे कई जगहों से संचालित प्राथमिक विद्यालयों में मुस्लिम छात्र छात्राओं की संख्या अधिक होने के कारण रविवार के बजाय शुक्रवार को छुट्टी रहती है. 

Trending news