IND vs SL 1st T20: हार्दिक पांड्या ने क्यों नहीं डाला अंतिम ओवर? मैच के बाद बताई असली वजह
Advertisement

IND vs SL 1st T20: हार्दिक पांड्या ने क्यों नहीं डाला अंतिम ओवर? मैच के बाद बताई असली वजह

IND vs SL 1st T20: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में इस रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. 163 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रनों की दरकार थी.

IND vs SL 1st T20: हार्दिक पांड्या ने क्यों नहीं डाला अंतिम ओवर? मैच के बाद बताई असली वजह

रांची: IND vs SL 1st T20: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में इस रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. 163 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर चार रनों की दरकार थी. भारत की तरफ से स्पिनर अक्षर पटेल आखिरी ओवर कर रहे थे. श्रीलंकाई बल्लेबाज करुणारत्ने को अक्षर ने गेंद फेंकी और उस गेंद पर वो सिर्फ एक रन ही बना सके. मैच के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर अक्षर से कराने को लेकर बड़ी बात कही है. 

हार्दिक क्यों नहीं किया अंतिम ओवर?
हार्दिक पांड्या ने आखिरी बॉल पर मिली जीत के बाद कहा, “हां निश्चित रूप से अब कप्तान कहलाने की आदत डाल रहा हूं. यह सिर्फ क्रैम्प है. मुझमें अब लोगों को डराने की प्रवृत्ति है. लेकिन मैं अगर मुस्कुरा रहा हूं तो सब कुछ ठीक है. मुझे अच्छी नींद नहीं आई और पर्याप्त पानी भी नहीं पीया था. इसलिए मेरे ग्लूट्स कठोर (एक खास प्रकार की मांसपेशी) थे.” 

अक्षर पटले से आखिरी ओवर क्यों ?
भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, “इस टीम को मैं मुश्किल में डालना चहाता था, क्योंकि बड़े मैचों में यह हमें मदद करेगा. हम द्विपक्षीय सीरीजों में काफी अच्छे हैं और हम इस तरह खुद को चुनौती देंगे. सच कहूं तो आज की स्थिति से सभी युवा खिलाड़ियों ने हमें बाहर निकाला.”

शिवम मावी की तारीफ

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, “बात बहूत सीधी थी. मावी को मैंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा है और मुझे पता है कि उसकी मज़बूती क्या है. मैने उसे कहा बस खुद पर भरोसा करो और बाउंड्री खाने की चिंता नहीं करो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अपनी स्विंग गेंदबाजी पर मैंने काम किया है और मैंने इनस्विंगर पर भी काम किया है. 

ये भी पढ़ें- Ind Vs SL: श्रीलंका के लिए विलेन बने शिवम मावी, डेब्यू मैच में लगाई विकटों की झड़ी

Trending news