IND vs NZ: भारत दौरे के लिए विलियम्सन सहित दो दिग्गज हुए बाहर, कोच की भी छुट्टी
Advertisement

IND vs NZ: भारत दौरे के लिए विलियम्सन सहित दो दिग्गज हुए बाहर, कोच की भी छुट्टी

IND vs NZ:  2023 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें तेजी से अपनी टीम के खिलाड़ियों को परखना शुरू कर दिया है. इनमें भारत और न्यूजीलैंड की टीम भी शामिल हैं. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बाद एक नई टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था.

IND vs NZ: भारत दौरे के लिए विलियम्सन सहित दो दिग्गज हुए बाहर, कोच की भी छुट्टी

रांची: IND vs NZ:  2023 में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें तेजी से अपनी टीम के खिलाड़ियों को परखना शुरू कर दिया है. इनमें भारत और न्यूजीलैंड की टीम भी शामिल हैं. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बाद एक नई टीम के साथ न्यूजीलैंड का दौरा किया था. वहीं, अब न्यूजीलैंड की टीम अब भारत और पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है. न्यूजीलैंड ने दोनों पड़ोसी देशों के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है.

टॉम लैथम बने टीम के कप्तान

न्यूजीलैंड की टीम भारत आने से पहले पाकिस्तान का दौरा करेगी. पाकिस्तान के खिलाफ 10 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी. वहीं 18 जनवरी को भारत के खिलाफ सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. भारत दौरे पर कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन नहीं होंगे. हालांकि, पाकिस्तान में विलियम्सन टीम की कमान संभालेंगे. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद कोच गैरी स्टीड भी विलियम्सन के साथ ही अपने देश लौट जाएंगे. उनके स्थान पर ल्यूक रोंकी को भारत दौरे के लिए हेड कोच बनाया गया है. वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में विलियम्सन की जगह टॉम लैथम टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

टिम साउदी भी बाहर

विलियम्सन और कोच गैरी स्टीड के अलावा टीम के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी भी सिर्फ पाकिस्तान दौरे में ही टीम में मौजूद होंगे. उनके स्थान पर जैकब डफी भारत का दौरा करेंगे जबकि विलियम्सन के स्थान पर मार्क चैपमैन की टीम में वापसी हुई है.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स,  मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी

ये भी पढ़ें- Gold Rate in Bihar (19th December 2022): सप्ताह के पहले दिन सोने की कीमतों में ब्रेक, जानें बिहार में क्या है भाव

Trending news