Gumla News: गुमला में बारिश बनी आफत, गांव के पांच मकान ध्वस्त, मुश्किल में पड़े लोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1900920

Gumla News: गुमला में बारिश बनी आफत, गांव के पांच मकान ध्वस्त, मुश्किल में पड़े लोग

Gumla Weather: झारखंड के गुमला में लगातार चार दिनों से बारिश हो रही है.  लगातार बारिश होने के वजह से घाघरा थाना क्षेत्र के पोढा जवारी एवं छोटाअजियातु एवं बेलागड़ा पंचायत के हालमाटी करंज टोली में कई घर ध्वस्त हो गए है. 

Gumla News: गुमला में बारिश बनी आफत, गांव के पांच मकान ध्वस्त, मुश्किल में पड़े लोग

गुमला: Gumla Weather: झारखंड के गुमला में लगातार चार दिनों से बारिश हो रही है.  लगातार बारिश होने के वजह से घाघरा थाना क्षेत्र के पोढा जवारी एवं छोटाअजियातु एवं बेलागड़ा पंचायत के हालमाटी करंज टोली में कई घर ध्वस्त हो गए है. जिसके वजह से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. 

इस संबंध में पीड़ित ग्रामीण पोढ़ा जवारी निवासी छोटेलाल सिंह और छोटा अजियातु निवासी रविंद्र उरांव ने बताया कि लगातार चार दिनों से हो रही लगातार बारिश में जल जमाव के कारण उनका कच्चा मकान गिरकर ध्वस्त हो गया है. जिससे उन्हें रहने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: प्रेमी ने प्रेमिका पर किया चाकू से हमला, घायल प्रेमिका अस्पताल में भर्ती, आरोपी की जमकर हुई धुनाई

ग्रामीणों ने बताया कि गरीब ग्रामीणों के आशियाना छिन जाने से पीड़ित ग्रामीण अपने परिवार सहित एक कमरे में किसी तरह जीवन गुजर बसर कर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि लगातार पिछले चार दिनों से हो रही बारिश में मंगलवार की रात्रि पोढ़ा जवारी ग्राम के छोटेलाल सिंह एवं छोटा अजियातु ग्राम के रविंद्र उरांव का घर एकाएक ध्वस्त हो गया. 

वही हाल माटी करंज टोली में भी तीन मकान रुक रुक कर बारिश के वजह से ध्वस्त हो गया है. मंगलू उरांव एवं घूमा उरांव और बोला उरांव का घर पूरी तरह ध्वस्त होकर गिर गया. यह तीनों काफी गरीब है और घर ध्वस्त होने से इनका रहने का आशियाना भी छिन गया. हालांकि इस घटना में किसी को कोई हताहत नहीं हुई है. वहीं पीड़ित ग्रामीणों ने अंचल प्रशासन से शीघ्र ही सहायता की गुहार लगाते हुए आवास निर्माण के लिए सहायता करने की गुहार लगाई है.

इनपुट-रणधीर निधि

यह भी पढ़ें- Weather Update: सावधान! बिहार से लेकर झारखंड तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की पढ़ें चेतावनी

Trending news